IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज में कप्तानी के बारे में क्या बोले रहाणे?

अजिंक्य रहाणे ने बाकी के तीन मैचों में विपदाओं के बीच जिस तरह से कप्तानी की उसके बाद इन खबरों ने जोड़ पकड़ लिया कि कोहली की जगह टेस्ट की कमान रहाणे को दे देनी चाहिए।

ब्रिस्बेन: ऑस्ट्रेलिया की जमीन पर भारत को 2-1 से टेस्ट सीरीज जिताने वाले भारत के कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा है कि वह इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज में कप्तानी के बारे में नहीं सोच रहे हैं। एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच के बाद विराट कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौट गए थे। इसके बाद रहाणे ने टीम की कप्तानी की और ऐतिहासिक जीत दिलाई। अजिंक्य रहाणे ने बाकी के तीन मैचों में विपदाओं के बीच जिस तरह से कप्तानी की उसके बाद इन खबरों ने जोड़ पकड़ लिया कि कोहली की जगह टेस्ट की कमान रहाणे को दे देनी चाहिए। रहाणे हालांकि इस पर काफी विनम्र दिखे।

जीत के बाद क्या बोले रहाणे?

मैच के बाद रहाणे ने कहा, “मैं काफी भावुक हूं। मैं नहीं जानता कि यह कैसे हुआ और इस जीत को कैसे बयां किया जाए। लेकिन हर एक खिलाड़ी को इसका श्रेय जाता है। एडिलेड के बाद हर किसी ने योगदान दिया। यह मेरे बारे में नहीं हैं। यह टीम की बात है। मैं अच्छा कप्तान इसलिए लगा क्योंकि हर किसी ने योगदान दिया इसलिए मैं अपने आप को महत्व नहीं देता। यह टीम की बात है। हर किसी ने योगदान दिया। हमारे लिए यह मैदान पर अपनी क्षमता दिखाने और प्रतिद्वंदिता की भावना रखने की बात है। मैं हमेशा इसी में विश्वास रखता हूं।”

रहाणे ने कहा, “सोच काफी जरूरी है, काम करने का तरीका काफी मायने रखता है। मैं अपने सपोर्ट स्टाफ का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं जिन्होंने मेरा साथ दिया।” उन्होंने कहा, “इस समय मैं इस जीत का लुत्फ लेने के बारे में सोच रहा हूं। हम इंग्लैंड सीरीज के बारे में नहीं सोच रहे हैं। एक बार जब हम भारत पहुंचेंगे तो इंग्लैंड सीरीज के बारे में सोचेंगे।”

यह भी पढ़ें: भारत की ऐतिहासिक जीत पर क्या बोले पाकिस्तानी खिलाड़ी?

Related Articles