कार्गो टर्मिनल हब के लोकार्पण समारोह में क्या बोले शिवराज सिंह चौहान?

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश, देश में भविष्य का लॉजिस्टिक हब है। देश के मध्य में होने के कारण हमारा प्रदेश संभावनाओं से परिपूर्ण है।

इंदौर: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने देवी अहिल्या बाई होल्कर विमान तल पर अंतरराष्ट्रीय कार्गो टर्मिनल हब के लोकार्पण समारोह में शामिल हुए। कार्यक्रम में संबोधित करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि  वर्तमान आवश्यकताओं के अनुरूप इंदौर एयरपोर्ट का विस्तार जरूरी है। इसका विस्तार सुनिश्चित किया जाएगा और इंदौर एयरपोर्ट अथॉरिटी को 22 एकड़ जमीन दी जाएगी।

‘भविष्य का लॉजिस्टिक हब है मध्यप्रदेश’

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश, देश में भविष्य का लॉजिस्टिक हब है। देश के मध्य में होने के कारण हमारा प्रदेश संभावनाओं से परिपूर्ण है। इंदौर कार्गो हब प्रदेश को लॉजिस्टिक हब बनाने में मील का पत्थर साबित होगा। इन्दौर एयरपोर्ट से 20 किलोमीटर की परिधि में लॉजिस्टिक हब विकसित किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने विदेश जाने वाले एक पार्सल को प्रतीकात्मक रूप से भेज कर आज से इंदौर के देवी अहिल्या बाई होल्कर विमान तल पर अंतर्राष्ट्रीय कार्गो की शुरुआत की।

‘किसानों को लाभ मिलेगा’

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इंदौर में अंतरराष्ट्रीय कार्गो टर्मिनल के खुलने से उद्योगों और किसानों को लाभ मिलेगा। किसान खेतों से जो माल यहां कार्गो तक लाएगा, उसका आधा किराया सरकार देगी। उन्होंने किसानों से और उद्योगों से अंतरराष्ट्रीय स्तर के उत्पाद बनाने का आव्हान किया ताकि उत्पाद को यहाँ स्थित अंतरराष्ट्रीय हब से विदेश भेजा जा सके।

बर्ड फ्लू पर मुख्यमंत्री का बयान

कार्यक्रम के बाद मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में बर्ड फ्लू से चिंता की जरूरत नहीं है। आज ही समीक्षा बैठक ली है। कौआ सहित अन्य पक्षियों में बर्ड फ्लू के लक्षण पाए गए हैं। पोल्ट्री फॉर्म्स में रेंडम चेकिंग के निर्देश दिए हैं। पोल्ट्री फॉर्म्स के संबंध में जल्द ही गाइडलाइन जारी की जाएगी। केरल सहित दक्षिण राज्यों में मुर्गे-मुर्गियों में बर्ड फ्लू के लक्षण मिलने के चलते 10 दिन के लिए इन राज्यों से पक्षियों के परिवहन पर रोक लगा दी गई है। कल ड्रग की बड़ी खेप पकड़ने के प्रश्न पर उन्होंने इंदौर पुलिस की प्रशंसा की है।

Related Articles

Back to top button