टेलीग्राम ( Telegram ) ने अमेरिका में हिंसा के लिए पब्लिक के साथ क्या किया ?

अमेरिका में तनावपूर्ण राजनीतिक स्थिति के बीच, एन्क्रिप्टेड मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम ने हिंसा के लिए सैकड़ों पबिल्क कॉल्स को ब्लॉक कर दिया है।

सैन फ्रांसिस्को: अमेरिका में तनावपूर्ण राजनीतिक स्थिति के बीच, एन्क्रिप्टेड मैसेजिंग ऐप ( Encrypted messaging app ) टेलीग्राम ने हिंसा के लिए सैकड़ों पबिल्क कॉल्स को ब्लॉक कर दिया है, ऐसा न करने पर देश में हजारों यूजर्स टेलीग्राम के द्वारा एक दूसरे तक पहुंच सकते थे। जिससे हिंसा बढ़ने का खतरा था।

टेलीग्राम के संस्थापक पावेल ड्यूरोव ने कहा कि कंपनी शांतिपूर्ण बहस और विरोध का स्वागत करती है, लेकिन “हमारी सेवा की शर्तें स्पष्ट रूप से हिंसा के लिए पब्लिक कॉल्स ( Public calls ) डिस्ट्रिब्यूट करने से रोकती हैं। जिसके कारण हमने यह कदम उठाया है।

सोमवार की देर रात एक बयान में उन्होंने कहा, दुनिया भर में सिविल मूवमेंट ने मानव अधिकारों के लिए खड़े होने के लिए टेलीग्राम पर भरोसा किया है, ताकि कोई नुकसान न पहुंचे। पिछले दो हफ्तों से, दुनिया चिंता के साथ अमेरिका की घटनाओं पर नजर रखे हुए हैं। जिसे देखते हुए हमने यह रुख अख्तियार किया है। माहौल तनावमुक्त होते ही पब्लिक कॉल्स को फिर से शुरू कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़े: ब्रिटेन में Covid के चौकाने वाले मामले सामने आए है, आंकड़े जान होश उड़ जाएंगे

Related Articles