IPL
IPL

Chhattisgarh में हुए नक्सली हमले पर क्या बोले गृहमंत्री और मुख्यमंत्री?

छत्तीसगढ़: गृहमंत्री (Home Minister) अमित शाह (Amit Shah) और मुख्यमंत्री (Chief Minister) भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने सुकमा-बीजापुर बॉर्डर पर हुए नक्सली हमले पर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक से पहले हमले में जान गंवाने वाले 14 सुरक्षाकर्मियों को जगदलपुर में श्रद्धांजलि दी। इस दौरान गृहमंत्री ने कहा कि ये बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा।

बैठक में क्या बोले गृहमंत्री?

वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि नक्सली हमले में जान गंवाने वाले जवानों को मैं सभी की तरफ से श्रद्धांजलि देता हूं उनका ये बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। आज हमने इस पर बैठक की। मैं देश को विश्वास दिलाता हूं कि लड़ाई रुकेगी नहीं बल्कि और गति के साथ आगे बढ़ेगी। अंत में नक्सलियों के खिलाफ हमारी जीत निश्चित है।

नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया

गृहमंत्री अमित शाह के साथ हो रही बैठक के बाद छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि नक्सली हमले में जान गंवाने वाले जवानों को मैं नमन करता हूं और उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। इस घटना ने सभी को झकझोरा है। हमारे जवानों ने साहस का परिचय देते हुए नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया है। लगभग 26 नक्सली उस समय मारे गए थे।

इससे पहले गृह मंत्री Amit Shah ने कहा था कि मुठभेड़ के बाद छत्तीसगढ़ में तलाश अभियान जारी है। Amit Shah बोले कि ‘जवानों ने शहादत दी है। हम इस खून-खराबे को बर्दाश्त नहीं करेंगे और सही वक्त आने पर मुंहतोड़ जवाब देंगे। उन्होंने कहा कि सरकार शांति और प्रगति के ऐसे दुश्मनों के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखेगी। केन्द्रीय गृह मंत्री ने कहा, ‘नक्सलियों के साथ हमारी लड़ाई ताकत के साथ जारी रहेगी और हम इसे मुकाम तक पहुंचाएंगे।’

ये भी पढ़ें: गृह मंत्री को बॉम्बे हाईकोर्ट से करारा झटका, CBI करेगी मामले की जांच

Related Articles

Back to top button