बंदर के हाथ आया बस का स्‍टेयरिंग तो खुद जानिए आगे क्‍या हुआ

monkeydriver-2

बरेली। यूपी के बरेली में मंगलवार को बस का स्‍टेयरिंग बंदर के हाथों में आ गया। उसने क्‍लच दबाया तो बस तूफानी रफ्तार से दौड़ी और दो बसों पर चढ़ गई। बस अड्डे पर यह नजारा देख लोगों के होश फाख्‍ता हो गए।

आवाज सुनकर बस के असल ड्राइवर की नींद टूटी। वह दौड़ते हुए बस के पास पहुंचा और बंदर को भगाया। इसके बाद ड्राइवर ने बस को अपने काबू में किया। अगर बस कुछ देर और बंदर की गिरफ्त में रहती तो नतीजे काफी बुरे हो सकते थे।

यह दिलचस्प वाकया पीलीभीत की उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन निगम की बस का है। दरअसल, बस में चाबी लगी हुई थी। ड्राइवर बस के पीछे सोया हुआ था। इस दौरान एक उत्‍पाती बंदर दरवाजे से अंदर घुसा और गद्दी पर जा बैठा। उसने चाबी घुमाई तो बस स्‍टार्ट हो गई।

सरकारी बस स्टेशन के अधिकारियों का कहना है कि बंदर अब एक समस्या बन चुके हैं। अक्सर कोई न कोई उत्पात करते रहते हैं। सुरक्षा के मद्देनजर बस स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे भी बंदरों ने नोच कर फेंक दिये हैं।

नगर निगम के अधिकारियों से बंदरों को पकडने का आग्रह किया गया है, लेकिन अभी तक कोई उपाय नहीं हुआ है। राज्य परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक एसके शर्मा के मुताबिक बंदर अक्सर ही यहां आकर उत्पात मचाते हैं और परेशानी का सबब बनते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button