समलैंगिक संबंधों पर क्या है बॉलीवुड की राय? करण जौहर बोले- ऑक्सीजन वापस आ गई…

0

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को समलैंगिकता पर ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए इसे अपराध की श्रेणी से बाहर कर दिया। अदालत ने आपसी सहमति से स्थापित समलैंगिक यौन संबंधों को अपराध मानने से इनकार किया। सुप्रीम कोर्ट की संवैधानिक पीठ ने कहा, ”LGBTQ समुदाय को भी समान अधिकार है। पांच-सदस्यीय संविधान पीठ ने IPC की धारा 377 को मनमाना और अतार्किक बताते हुए निरस्त किया है।” अदालत के इस फैसले पर बॉलीवुड ने खुशी जताई है।

सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद बॉलीवुड सेलेब्रिटीज ने खुशी जाहिर की। फिल्मकार करण जौहर ने ट्वीट करके एससी के फैसले पर खुशी जाहिर की। उन्होंने समलैंगिकता को अपराध नहीं मानने और धारा 377 खत्म करने पर देश को ऑक्सीजन वापस मिलने की बात कही।

करन ने ट्वीट कर लिखा, “ऐतिहासिक फैसला… बहुत गर्व महसूस कर रहा हूं… समलैंगिकता को अपराध नहीं मानना और धारा 377 को खत्म करना मानवता तथा समान अधिकारों के लिए बड़ी उपलब्धि…देश को ऑक्सीजन वापस मिल गई है…”

वहीं मशहूर लेखक चेतन भगत ने भी इस पर रिस्पॉन्स करते हुए ट्वीट किया, ‘भारत एक ऐसा देश है जहां हर 100 किलोमीटर पर संस्कृति बदल जाती है। भारत की इस विविधता को हमें स्वीकार करना चाहिए। सेक्शन 377 उस दिशा में एक कदम है। यह भारत के लिए एक अच्छा दिन है।’

अभिनेता आयुष्मान खुराना ने भी सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर अपनी राय रखी। उन्होंने ट्वीट करके ‘RIP Section 377’ लिखा। उन्होंने आगे लिखा, ‘आज का दिन विकासशील भारत में एक नई चमक बढ़ गई है।’

बॉलीवुड एक्ट्रेस ईशा गुप्ता ने भी समलैंगिकता पर फैसला आने के बाद वीडियो पोस्ट किया। उन्होंने इस वीडियो में LGBTQ के पक्ष में आए फैसले पर खुशी जाहिर करते हुए बधाई दी।

यहां देखें वीडियो-

View this post on Instagram

Freedom for love 🌈 #section377

A post shared by Esha Gupta (@egupta) on

loading...
शेयर करें