ये कैसी भूख हड़ताल ? केजरीवाल के मंत्री का चौथे दिन बढ़ा 1.2 किलो वजन

नई दिल्ली: एलजी हाउस में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, डिप्टी सीएम मनीष सिसौदिया सहित उनके मंत्रियों का धरना पांचवें दिन भी जारी रहा। तो वहीं उनके मंत्री सत्येंद्र जैन का चौथे दिन भूख हड़ताल पर 1 किलो 200 ग्राम वजन बढ़ गया। एलजी हाउस के अधिकारियों का जब दोपहर के समय डॉक्टर ने चेकअप किया तो उनके मंत्री सत्येन्द्र जैन के वजन में बढ़ोतरी पायी गई। जिसके बाद उनके भूख हड़ताल पर सवाल उठ रहे हैं।

अरविंद केजरीवालकेजरीवाल का कहना है कि जब तक उपराज्यपाल हस्तक्षेप कर दिल्ली में आईएएस अफसरों की हड़ताल खत्म नहीं कराते तब तक वह धरने से हटेंगे नहीं। आपको बता दें धरना प्रदर्शन शुरू होने के बाद से चिकित्सकों की टीम रोजाना सत्येंद्र जैन और मनीष सिसौदिया का हेल्थ चेकअप कर रही है। इसी सिलसिले में 15 मई को भूख हड़ताल के चौथे दिन चिकित्सकों ने मंत्री सत्येंद्र जैन का स्वास्थ्य परीक्षण किया तो वजन एक किलो 200 ग्राम बढ़ा मिला। रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार शाम चेकअप के दौरान सत्येंद्र जैन का वजन 80।3 किलो था, जबकि शुक्रवार दोपहर चेकअप के दौरान यह वजन 81।5 किलोग्राम दर्ज हुआ। हालांकि मंत्री के स्टाफ ने सिर्फ तीन सौ ग्राम वजन बढ़ने की बात स्वीकार की है। लेकिन डॉक्टरों का कहना है कि भूख हड़ताल पर बैठे व्यक्ति का वजन घट सकता है या फिर बराबर रह सकता है, लेकिन ज्यादा पानी पीने से वजन नहीं बढ़ सकता है।

उधर आप विधायकों की शुक्रवार को हुई बैठक में रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास घेरने की योजना बनाई गई। केजरीवाल ने एक वीडियो के द्वारा घर घेरने की बात कही। केजरीवाल ने कहा कि इस दौरान प्रधानमंत्री को दस लाख लोगों के हस्ताक्षर का मांगपत्र सौंपा जाएगा। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री और उपराज्यपाल अनिल बैजल को दिल्लीवासियों की जरा-सी भी चिंता नहीं है, यही वजह है वह राज्य सरकार की कोई मदद नहीं कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button