Company की इस हरकत का क्या होगा 1300 एम्प्लॉइज़ पर असर ?

चेन्नई : हाल ही में चीन से हुई नोकझोंक के बाद गवर्नमेंट ने चाइनीज शॉर्ट वीडियो ऐप टिकटॉक को देश में बैन कर दिया था। इसी कड़ी में अब गवर्नमेंट इस की पैरेंट Company बाइट डांस पर भी नकेल कसने की तैयारी में है।

टैक्स चोरी का है इल्ज़ाम

असल में पूरा मामला यह है की बाइट डांस पर टैक्स चोरी के इल्ज़ाम हैं जिसके बाद ऑफिशल्स ने भारत में मौजूद कंपनी के बैंक अकाउंट्स को फ्रीज कर दिया है। रायटर्स के हवाले से खबर है की इस मामले में राहत के लिए बाइटडांस ने मुंबई हाईकोर्ट का रुख किया है और मुंबई हाईकोर्ट से इस मसले  को जल्द से जल्द खारिज करने की गुहार लगाई है।कोर्ट में दाखिल की गई अपनी अर्ज़ी में बाइडांस इंडिया ने तर्क दिया है कि अभी उसके खातों में केवल 10 मिलियन डॉलर हैं, और ऐसे समय इस तरह का रोक लगाना गैरकानूनी है क्यूंकि इससे उसका कर्मचारियों को वेतन का भुगतान करना बेहद मुश्किल हो जाएगा।

टिकटॉक के बैन होने से कंपनी के कई एम्प्लॉईज़ को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा था । तब भी अभी 1300 के करीब एम्पलॉईस हैं जो अभी भी कंपनी के इंटरनेशनल ऑपरेशंस संभालते हैं, इनमें कंटेंट मॉडरेशन भी शामिल है।

Company और टिकटॉक के बीच हुई डील है वजह

रायटर्स के अनुसार मार्च 2021 को रेवेन्यू डिपार्टमेंट को बाइट डांस की इंडियन यूनिट और टिकटॉक के बीच हुए ऑनलाइन एडवर्टाइजिंग डील में कथित तौर पर टैक्स की चोरी का पता चला था।  इसके बाद ऑफिशल्स ने कंपनी के Citibank और HSBC बैंक के अकाउंट को ब्लॉक करने का हुक्म दे दिया है। जानकारों ने बताया की इन दोनों बैंक को ऑफिशल्स ने सख्त हिदायत दी है की वे बाइटडांस इंडिया को टैक्स आईडेंटिफिकेशन नंबर से लिंक किसी भी बैंक अकाउंट से पैसे नहीं निकालने दें।

यह भी पढ़ें : जानिए कैसे डिजिटल की दीवानगी ने लूटा करोड़ों का Data

Related Articles

Back to top button