क्‍या योगी को सीएम बनाकर फंस तो नहीं गई बीजेपी, अब 2019 में क्‍या होगा?

0

कैराना लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश में बीते दिन कैराना और नूरपुर उपचुनाव के नतीजे आए। दोनों ही साटों पर बीजेपी को मुंह की खानी पड़ी। वहीं दूसरी तरफ विपक्षी गठबंधन ने एक बार फिर साबित कर दिया कि मिलकर बीजेपी का सामना किया जा सकता है। वहीं इस हार को यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ की सबसे बड़ी हार माना जा रहा है, साथ ही मोदी लहर पर भी अब सवाल उठ रहे हैं।

आपको बता दें कि इससे पहले गोरखपुर और फूलपुर में भी बीजेपी को विपक्षी गठबंधन के सामने बड़ी हार मिल चुकी है। ऐसे में अब सवाल यह भी है कि क्‍या 2019 का आम चुनाव बीजेपी के लिए इतना आसान होगा। दरअसल जिस यूपी में 2014 के लोकसभा और एक साल पहले 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में बंपर सीटें मिली थी, अब उसी राज्य में बीजेपी मंझधार में फंसी हुई नजर आ रही है।

बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव और पिछले साल 2017 के यूपी विधानसभा बीजेपी को जो प्रचंड वोट मिला था अब उसमें सेंध लगनी शुरू हो गई है। जबकि 2017 के चुनाव में बीजेपी ने यूपी में 14 साल के सत्ता के वनवास को खत्म किया था और 325 सीटों के साथ ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी।

वहीं अब कहा जा रहा है कि 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को जीत नरेंद्र मोदी के चेहरे पर मिली थी। आपको बता दें कि बीजेपी ने जीत के बाद योगी को सीएम पद की कमान सौंपी थी। ऐसे में अब सबसे बड़ा सवाल है कि क्‍या यूपी में बीजेपी ने योगी आदित्‍यनाथ को सीएम बनाकर कहीं गलती तो नहीं कर दी?

 

loading...
शेयर करें