WhatsApp यूज करते हैं तो बस यह खबर आपके लिए, इग्नोर करना पड़ेगा भारी

0

नई दिल्ली। सोशल मीडिया में काई मैसेज बहुत तेजी से वायरल होता है। WhatsApp भी इसका जीता जागता उदाहरण है। दुनिया भर में इसके एक बिलियन यूजर्स हैं। एक खबर बहुत चौंकाने वाली है। पता चला है कि WhatsApp पर एक मैसेज बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। अगर आप भी इस मैसेज को देखते हैं तो फौरन डिलीट कर दें।

 व्हाट्सएप का सब्सक्रीप्शन

WhatsApp पर एक मैसेज को लेकर परेशान हैं कई लोग

WhatsApp पर इन दिनों यूजर्स को एक मैसेज मिल रहा है जिसमें कहा जा रहा है कि व्हाट्सएप का सब्सक्रीप्शन खत्म हो चुका है, इसके साथ एक लिंक दिया गया है और मैसेज में दावा है कि लिंक पर क्लिक करके आप 0.99 ब्रिटिश पाउंड में लाइफटाइम सब्सक्रीप्शन पा सकते हैं।

गलती से न करें लिंक पर क्लिक

इस लिंक पर गलती से भी क्लिक ना करें ये लिंक एक तरह का मैलवेयर है। इस पर क्लिक करने से हैकर्स आपके पर्सनल डेटा को एक्सेस सकते हैं। ऐसा हुआ तो आपके बैक और पेमेंट डिटेल सहित पर्सनल डेटा चोरी हो जाएगा।

सावधान होने की जरूरत

WhatsApp यूजर्स ट्विटर के माध्यम से इस मैलवेयर से लोगों को सावधान कर रहे हैं। इन ट्वीट्स में सलाह दी जा रही है कि ऐसा मैसेज आने पर इसे तुरंत डिलीट करें और इस पर बिलकुल भी क्लिक ना करें।

जांच लें तब करें क्लिक

हाल ही में एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म पर जुडी एडवेयर का हमला हुआ था। इसके बाद गूगल ने अपने प्ले स्टोर से लगभग 40 से ज्यादा एप हटा दिए थे जिनमें इस तरह के मैलवेयर होने की आशंका थी। साइबर अटैक और हैकिंग के इस वक्त में जरुरी है कि किसी भी लिंक या मैसेज, एप पर क्लिक करने से पहले उसे जांच लें।

loading...
शेयर करें