अब पैसे ट्रांसफर करना होगा आसान, वॉट्सऐप ने लांच किया QR कोड पेमेंट्स फीचर

0

नई दिल्ली। मेसेजिंग ऐप्लिकेशन वॉट्सऐप पर अब आप मनी ट्रांसफर कर सकते है। व्हाट्सएप ने हाल ही में नया पेमेंट फीचर लॉन्च किया है। यह फीचर लेटेस्ट एंड्रॉयड बीटा वर्जन पर रोल आउट हो गया है। वॉट्सऐप अपने इस नए फीचर के परीक्षण में कई दिनों से लगा हुआ था। व्हाट्सएप के UPI फीचर का यूजर्स को फरवरी महीने से इंतजार था।

whatsapp

ऐसे करे मनी ट्रान्सफर
इस नए फीचर के इस्तेमाल के लिए सबसे पहले तो आपको अपना वॉट्सऐप अपडेट करना होगा। अपडेट होने के बाद आपको इसकी सेटिंग में ये फीचर दिख जाएगा। आप जैसे ही पमेंट आप्शन पर क्लिक करेंगे आपसे आपका नंबर वेरिफाई करने के लिए कहा जाएगा, ध्यान रखिएगा यहा पर आपको वही नंबर डालना होगा जो आपके बैंक अकाउंट से लिंक होगा। इसके बाद आपको सेंड का ऑप्शन दिखेगा। सेंड के ऑप्शन पर क्लिक कर आपको जिसे पैसे भेजने हैं उसे चुनें और फिर उसके बाद अमाउंट भरकर बड़ी आसानी से इस तरह ऑनलाइन मनी ट्रान्सफर कर सकते है।

अन्य ई-रिचार्ज कंपनियों की हो सकती है छुट्टी  
वॉट्सऐप के इस फीचर के आने के बाद से फ़ोन-पे, पेटीएम और तमान ई-रिचार्ज जैसी कंपनियों के लिए दिक्कत हो सकती है। अब तक लोग मनी ट्रान्सफर के लिए इन ऐप का इस्तेमाल किया करते थे। लोगों को ना चाहते हुए भी इन ऐप्स को फ़ोन में इंस्टाल करना पड़ता था। अब वॉट्सऐप के इस नए फीचर के बाद से चैट के लिए अलग और मनी ट्रान्सफर के लिए अलग ऐप नहीं रखना पड़ेगा। ऐसे स्थिति में बाकी अन्य ई रिचार्ज कंपनियों को भारी नुक्सान होना संभव है।

loading...
शेयर करें