Whatsapp लाया नया फीचर, Group Admin को दिया अधिकार

 सिग्नल ( Signal ) एप और व्हाट्सएप ( Whatsapp ) के बीच चल रहे मुकाबले में व्हाट्सएप ने ग्रुप फीचर के लिए एक शानदार फीचर जारी किया है।

नई दिल्ली: सिग्नल ( Signal ) एप और व्हाट्सएप ( Whatsapp ) के बीच चल रहे मुकाबले में व्हाट्सएप ने ग्रुप फीचर के लिए एक शानदार फीचर जारी किया है। कंपनी ( company ) ने एक बयान जारी कर कहा कि अब व्हाट्सएप यूजर्स को पहले से ज्यादा सुविधा मिलेगी।

इस नए अपडेटेड वाट्सएप ( Updated WhatsApp ) अवतार में ग्रुप डिस्क्रिप्शन ( Group description ), नए कंट्रोल और व्हाट्सऐप एडमिन ( Group Admin ) को पहले से ज्यादा फीचर ( Feature ) का लाभ उठाने के लिए मिलेगा।

नए अपडेटेड वाट्सएप फीचर 

Whatsapp के updated फीचर में बनाने वाले डिस्क्रिप्शन में शामिल करने के साथ बाकि सदस्यों ( Members ) को भी इसकी अनुमति दे सकेंगे। उसके बाद ग्रुप में जुड़े  सदस्यों में से एडमिन जिसको चाहे उसको डिस्क्रिप्शन दे सकता है और हटा सकता है।

ग्रुप का सब्जेक्ट और आइकन ( Subject and Icon ) बदलने का अधिकार एडमिन के पास रहेगा। और साथ में इसको बदलने का अधिकार एडमिन किसी को भी दे सकता है और देने के बाद रोक भी सकता है। नई व्यवस्था के तहत अब ग्रुप एडमिन दूसरों को दी गई एडमिन बनने की परमिशन से भी हटा सकता है।

Whatsapp यूज करने वालो को नए फीचर में ग्रुप कैप अप दिया जा रहा है। यह एक प्रकार का मेंसन फीचर है। इस फीचर में यूजर उन सभी मैसेज को देख सकते है जिनमें उनको मेंसन किया गया होगा।

इसके लिए यूजर को बस @ बटन पर दबाना होगा जो चैट बॉक्स ( chat box ) के नीचे दाहिनी तरफ दिया होगा।

यह भी पढ़े: सकट चौथ व्रत: संतान की दीर्घायु की कामना करेंगी माताएं, जानें इस व्रत का रहस्य

Related Articles

Back to top button