Whatsapp ने पेश किया नया Payment Background Feature, जानिए पैसे भेजते समय ये बातें

भारत में अपनी भुगतान सेवाओं की पेशकश को मजबूत करने के लिए इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप ने प्लेटफॉर्म पर 'पेमेंट्स बैकग्राउंड फीचर' पेश किया है

नई दिल्ली: भारत में अपनी भुगतान सेवाओं की पेशकश को मजबूत करने के लिए इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप (Whatsapp) ने प्लेटफॉर्म पर ‘पेमेंट्स बैकग्राउंड फीचर’ पेश किया है।

कंपनी ने एक बयान में कहा, भारत के लिए निर्मित, यह नई सुविधा प्रासंगिक, रोमांचक और यादगार है क्योंकि यह लोगों को पैसे भेजने के साथ-साथ भावनाओं को आसानी से व्यक्त करने में मदद करती है। यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (UPI) पर नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) के साथ साझेदारी में बनाया गया, व्हाट्सएप पर भुगतान सुविधा एक इंडिया फर्स्ट, रीयल-टाइम भुगतान प्रणाली है जो 227 से अधिक बैंकों के साथ लेनदेन को सक्षम बनाती है।

व्हाट्सएप पेमेंट्स (Whatsapp Payments) के निदेशक मनेश महात्मे ने कहा, व्हाट्सएप एक सुरक्षित स्थान है जहां लोग अपने विचारों और भावनाओं को अपने दोस्तों और परिवार के साथ शेयर करते हैं। भुगतान के साथ, हमारी कोशिश व्हाट्सएप के माध्यम से रोजमर्रा के भुगतानों में उत्साह लाना है और हमारे उपयोगकर्ताओं को खुद को व्यक्त करने में सक्षम बनाना है। अगर वे चाहें तो उत्सव, स्नेह, गर्मजोशी या मस्ती को दर्शाने वाले भावनात्मक विषयों की एक श्रृंखला के माध्यम से भी कर सकते हैं।

यह भी पढ़ेआजम खां को एक और तगड़ा झटका, कोर्ट ने खारिज की डिस्चार्ज एप्लीकेशन

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles