WhatsApp ला रहा एक नया वीडियो कॉलिंग फीचर, एक साथ कई लोग कर सकेंगे बात

0

नई दिल्ली। वाट्सऐप (WhatsApp)  मैसेंजर एक ऐसा ऐप है जिसने बहुत ही कम समय में दुनिया में अपनी पकड़ बनाई है। यह ऐप बहुत ही बड़े स्तर पर लोगों द्वारा प्रयोग किया जा रहा है। कंपनी ने इसके लिए काफी मेहनत भी की है। व्हाट्सएप अपने को औऱ बेहत्तर बनाने के लिए लगातार प्रयास भी करता रहता है।

अभी हाल ही में कंपनी ने अपने ऐप में कई फीचर एड किये है, जिन्हे काफी पसंद किया जा रहा है। इन फीचर्स में सबसे पहले स्टेटस फीचर का नाम है।  जकरबर्ग के मुताबिक वाट्सऐप के स्टेट्स फीचर का 45 करोड़ से ज्यादा लोगों ने इस्तेमाल किया है। इसके साथ ही वाट्सऐप ने सर्विस टारगेटिंग बिजनेस नाम से फीचर भी शुरू किया है।

अब एक बार फिर व्हाट्सएप अपने एप में जबरदस्त फीचर जोड़ने जा रहा है। यह फीचर वीडियों कॉल से संबंधित होगा। एक ब्लॉग पोस्ट के मुताबिक अब जल्द ही व्हाट्सएप में ग्रप कॉलिंग का फीचर जुड़ने वाला है। इसके साथ ही वाट्सऐप में स्टीकर भी लगाए जा सकेंगे। इसमें थर्ड पार्टी का तैयार स्टीकर रहेगा। यह यूजर चैट में इस्तेमाल होगा।

कंपनी के मुताबिक वाट्सऐप का इस्‍तेमाल रोजाना 2 अरब से ज्यादा यूज़र कर रहे हैं। वाट्सएप ग्रुप कॉलिंग फीचर की शुरुआत में बीटा वर्जन में टेस्टिंग हुई थी। इसे सभी यूजर के लिए उपलब्ध नहीं कराया गया था। अभी वाट्सऐप पर यह फीचर एक्टिव नहीं है। इसके एक्टिव होने में अभी कुछ समय लगेगा। ग्रुप कॉलिंग फीचर में एकसाथ कई लोगों को कॉल किया जा सकता है। जैसे स्‍काईप पर बात होती है।

loading...
शेयर करें