WhatsApp लांच करने वाला है ऐसा फीचर,जानकर दंग रह जाएंगे आप

0

नई दिल्ली। आजकल के दौर में व्हाटसऐप लोगों की जिंदगी का हिस्सा बन चुका है। शायद ही कोई ऐसा मोबाइल होगा जिसमें व्हाटसऐप मौजूद न हो। इसका इस्तेमाल एक दूसरे से बातचीत करने के लिए किया जाता है। आने वाले दिनों में इसके अंतर्गत एक और सुविधा दी जाएगी। इसके नए फीचर के जरिए पेटीएम से किए जाने वाले सभी पेमेंट व्हाटसऐप के माध्यम से किए जा सकेंगे।

जानिए इस नए फीचर के बारे में

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक व्हाट्सऐप में UPI बेस्ड पेमेंट सर्विस अगले महीने शुरू हो जाएगी, लेकिन शुरुआत में केवल स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, ICICI बैंक, HDFC बैंक और Axis बैंक के यूजर्स ही इसका फायदा उठा सकेंगे। ये फीचर बीटा स्टेज में पहुंच चुका है। आधार लीक्स की खबरों के बाद बैंक इस फीचर का सिक्यूरिटी चेक कर रहे हैं। सिक्यूरिटी चेक होते ही ये फीचर सबके लिए उपलब्ध हो जाएगा।

इस तरह से कर पाएंगे WhatsApp के जरिए पेमेंट

WhatsApp द्वारा किसी यूजर को पेमेंट करने के लिए उसके चैट को ओपेन करना होगा, और फिर जहां यूजर्स मेसेज लिखने के लिए टेक्स्ट टाइप करते हैं वहां दाईं ओर अटैचमेंट आइकन पर क्लिक करना होगा। इसके बाद यूजर को लोकेशन, गैलरी, डॉक्यूमेंट के साथ एक Pay नाम से फीचर दिखेगा। जिसपर क्लिक करने के बाद यूजर को जितना अमाउंट किसी को भेजना है उसे लिखना होगा और फिर 4 नंबर का पिन डालकर भुगतान करना होगा।

loading...
शेयर करें