7 मिनट के बाद भी डिलीट हो सकते है व्हाट्सएप के मैसेज, जानिए कैसे

0

नई दिल्ली। दुनिया का सबसे ज्यादा यूज किया जाने वाले इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने बीते दिनों एक नया फीचर्स लांच किया है। यह फीचर्स है ‘Delete for Everyone’, इस फीचर्स के तहत सेंडर और रिसीवर दोनों तरफ के मैसेज डिलीट किए जा सकते हैं। हालाँकि फीचर को यूज मैसेज सेंड करने के लिए 7 मिनट के अंदर ही किया जा सकता है। इसके बाद डिलीट का ऑप्शन नहीं होता है, लेकिन हाल ही में इस फीचर्स को लेकर अब एक बड़ी कमी सामने आई है। इस कमी के कारण आप 7 मिनट के बाद भी मैसेज को डिलीट कर सकते है।

इसके लिए आपको क्या करना होगा-
अगर आप किसी व्यक्ति या किसी ग्रुप में मैसेज को 7 मिनट के बाद भी डिलीट करना चाहते हैं तो आपको पहले मोबाइल इंटरनेट को और वाईफाई को डिसएबल करना होगा। इसके बाद आप अपने मोबाइल की सैटिंग में जाएं और > choose Apps > WhatsApp पर क्लिक करे।

इसके बाद आपको ‘Force Stop’ का ऑप्शन मिलेगा। जिसके बाद आपको वार्निंग मैसेज मिलेगा। इस मैसेज की तरफ ध्यान न दें और स्टॉप कर दें। इसके बाद फोन के ऑटोमैटिक डेट और टाइम सेटिंग्स में जाएं। यहां जाकर आप अपने फोन का डेटा और टाइम जिस दिन का मैसेज आपको डिलीट करना है उस दिन का सेट कर लें। इसके बाद उस मैसेज को डिलीट फॉर एवरीवन करें। इसके बाद जब आप इंटरनेट को ऑन करेंगे तो मैसेज डिलीट मिलेगा।

इसके बाद फिर से डेट एंड टाइम सेटिंग्स में जाएं और सही तारीख चुनना न भूलें। लगातार पुरानी तारीख पर फोन को चलाने से मोबाइल के दूसरे सॉफ्टवेयर पर असर पड़ सकता है।

loading...
शेयर करें