Whatsapp ने प्राइवेसी पॉलिसी को तीन महीने के लिए टाला, नहीं होंगे अकाउंट डिलीट

नई दिल्ली: जहां पूरे विश्व में Whatsapp को लेकर घमासान मचा हुआ है वहीँ दूसरी तरफ Whatsapp से जुड़ी ये खबर काफी राहत देने वाली हो सकती है. विश्व प्रसिद्ध मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी को तीन महीने के लिए टाल दिया है. व्हाट्सएप का कहना है कि प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर यूजर्स में जबरदस्त भ्रम हैं. इसलिए हम और अधिक समय दे रहे है जिससे यूजर्स को सब कुछ समझ आ जाये.

WhatsApp ने दी सफाई

व्हाट्सएप (WhatsApp)  ने साफ़ किया है कि प्राइवेसी पॉलिसी (New Privacy Policy)  के आधार पर कभी भी अकाउंट को हटाने की योजना नहीं बनाई गई है, आगे भी इस तरह की योजना पर ध्यान नहीं दिया जायेगा.

बीते कुछ दिनों से चारों तरफ इस एप्लीकेशन की चर्चा हो रही थी. कहा जा रहा था कि WhatsApp 8 फरवरी 2021 को अपनी टर्म्स ऑफ सर्विस को अपडेट करने जा रहा है. जिसे WhatsApp यूजर्स को हर हाल में एक्सेप्ट करना होगा, ऐसा नहीं करने पर यूजर WhatsApp इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे.

8 फरवरी को नहीं होंगे अकाउंट बंद

कंपनी ने अपनी सफाई देने के लिए बयान जारी कर कहा कि ‘8 फरवरी को किसी को भी व्हाट्सएप अकाउंट सस्पेंड या डिलीट नहीं करना होगा. कंपनी ने कहा कि व्हाट्सएप पर प्राइवेसी और सिक्योरिटी कैसे काम करती है, इसके बारे में जानकारी देने के लिए हम और भी बहुत कुछ करने जा रहे हैं. 15 मई को नया अपडेट ऑप्शन उपलब्ध होने से पहले हम अपनी पॉलिसी के बारे में लोगों का भ्रम पूरी तरीके से दूर कर देंगे.’

यह भी पढ़ें: सोशल मीडिया पर भी ‘कालीन भैया’ का जलवा कायम, इंस्टाग्राम पर 3M फॉलोअर्स

Related Articles

Back to top button