WhatsApp Privacy Policy: अब ले सकते हैं सुकून की सांस, नहीं शेयर होगी आपकी पर्सनल चैट

नई दिल्ली: नई प्राइवेसी के बाद अब WhatsApp की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। WhatsApp के यूजर्स नई प्राइवेसी से बचने के लिए Signal ऐप पर स्विच कर रहे हैं। बता दें कि WhatsApp अपनी नई प्राइवेसी के तहत सभी डिटेल्स फेसबुक और इंस्टाग्राम को शेयर करेगा। जिसको लेकर बवाल मचा हुआ है। हालांकि व्हाट्सएप ने सफाई दी है कि आपकी गोपनीयता पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

WhatsApp ने दी सफाई

प्राइवेसी को लेकर उठ सवालों पर WhatsAPP ने ट्विटर पर एक ट्वीट करते हुए सफाई दी है। WhatsApp ने सफाई देते हुए कहा, “हम कुछ अफवाहों को दूर करना चाहते हैं और शत प्रतिशत साफ करना चाहते हैं कि हम आपके पर्सनल मैसेज को एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन ( end-to-end encryption ) के साथ सुरक्षित रखेंगे। प्राइवेसी में अपडेट से आपके दोस्तों या परिवार के साथ किए गए मैसेज पर असर नहीं पड़ेगा।”

WhatsApp ने अपनी यह सफाई तब दी है जब लोग इसकी नई प्राइवेसी को लेकर तरह तरह के सवाल खड़े कर रहे हैं और कंपनी की आलोचना कर रहे हैं। माना जा रहा इस प्राइवेसी के आने के बाद से भारी मात्रा में लोग दूसरे प्लेटफॉर्म पर स्विच कर रहे हैं। लोग अब WhatsApp पर खुद को सिक्योर नहीं मान रहे हैं। हालांकि कंपनी यह प्राइवेसी 8 फरवरी को लागू होगी।

Related Articles