इस पॉलिसी को नहीं किया एक्सेप्ट तो कभी नहीं चला पाओगे वाट्सऐप (Whatsapp)

वाट्सऐप पर एक नई पॉलिसी आई है। इस पॉलिसी को एक्सेप्ट करने के लिए यूजर्स को 8 फरवरी 2021 तक का समय दिया गया है।

नई दिल्ली: वाट्सऐप (Whatsapp) खोलने पर आप सभी को एक टर्म्स एंड प्राइवेसी पॉलिसी की एक नोटिफिकेशन नजर आ रही होगी। वाट्सऐप द्वारा यह नोटिफिकेशन धीरे-धीरे सभी को भेजा जा रहा है। वाट्सऐप (Whatsapp) ने अपने यूजर्स को इस नई पॉलिसी को एक्सेप्ट करने के लिए 8 फरवरी 2021 तक का वक्त दिया है। 8 फरवरी तक सभी यूजर्स को वॉट्सऐप की इस पॉलिसी को एक्सेप्ट करना होगा। अगर एक्सेप्ट नहीं किया तो आपको अपना वाट्सऐप अकाउंट डिलीट करना पड़ सकता है।

अगर इस पॉलिसी को नहीं किया एक्सेप्ट तो कभी नहीं चला पाओगे वाट्सऐप (Whatsapp)
(Whatsapp)

वाट्सऐप की इस नई पॉलिसी में क्या है?

वाट्सऐप (Whatsapp) की इस नई पॉलिसी में बताया जा रहा है कि अब इसमें फेसबुक और इंस्टाग्राम का इंटीग्रेशन पहले के मुकाबले और ज्यादा हो जाएगा। बता दें कि पहले भी वाट्सऐप का डेटा फेसबुक का साथ शेयर किया जा रहा था। लेकिन कंपनी ने साफ कर दिया है कि अब फेसबुक के साथ वाट्सऐप और इंस्टाग्राम का इंटीग्रेशन ज्यादा रहेगा।

अगर इस पॉलिसी को नहीं किया एक्सेप्ट तो कभी नहीं चला पाओगे वाट्सऐप (Whatsapp)
वाट्सऐप

वाट्सऐप (Whatsapp) की नई पॉलिसी में क्या लिखा है?

वाट्सऐप (Whatsapp) की अपडेटेड पॉलिसी में आपके द्वारा कंपनी को दिए जा रहे लाइसेंस में कुछ बातें लिखी गई हैं। इस पॉलिसी में लिखा है कि हमारी सर्विसेज को ऑपरेट करने के लिए आप वाट्सऐप को जो कंटेंट अपलोड, सबमिट, स्टोर, सेंड या रिसीव करते हैं, उनको यूज, रिप्रोड्यूस, डिस्ट्रीब्यूट और डिस्पले करने के लिए दुनियाभर में, नॉन एक्सक्लूसिव, रॉयल्टी फ्री, सब्लिसेंसेबल और ट्रांसफरेबल लाइसेंस देते हैं। साथ ही इसमें ये भी लिखा है कि इस लाइसेंस में आपके द्वारा दिए गए अधिकार हमारी सेवाओं के संचालन और उपलब्ध कराने के सीमित उद्देश्य के लिए हैं।

यह भी पढ़ें: Bird Flu: इन राज्यों में तेजी से पैर पसार रहा है बर्ड फ्लू ( Bird Flu ) , हो जाएं सतर्क

यह भी पढ़ें: Chinese Apps Banned: चीन को एक और बड़ा झटका, ये ऐप बैन

Related Articles

Back to top button