IPL
IPL

व्हाट्सऐप के इस Bug से फिर दांव पर है यूज़र्स की प्राइवेसी, पढ़ें पूरी खबर

कैलिफ़ोर्निया : दुनिया के सबसे पॉपुलर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप में से एक व्हाट्सऐप के आज दुनियाभर में 200 करोड़ से ज़्यादा डेली एक्टिव यूजर्स हैं। इस के बावजूद कभी प्राइवेसी तो कभी दूसरी वजहों से ऐप हमेशा विवादों में बना रहता है। अब यह अपने ऑनलाइन स्टेटस फीचर के एक Bug की वजह से एक बार फिर विवादों की सुर्खिओं में है।

Bug से लोग कर रहे हैं अपने पार्टनर्स की जासूसी

खबर है कि व्हाट्सऐप के ऑनलाइन स्टेटस फीचर के एक बग का फायदा उठाते हुए लोग अपने पार्टनर, दोस्त, रिश्तेदारों और बच्चों की जासूसी कर रहे हैं। हाल ही में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, आम लोगों के साथ साथ हैकर भी व्हाट्सऐप के इस बग द्वारा ऑनलाइन स्टेटस ट्रैकर वेबसाइट्स और ऐप्स से व्हाट्सऐप यूजर्स का पर्सनल इंफॉर्मेशन एक्सेस कर रहे हैं।

इस रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि व्हाट्सऐप ऑनलाइन स्टेटस ट्रैकर का इस्तेमाल करके हैकर यह भी पता लगाया सकते हैं कि कौन किससे व्हाट्सऐप पर चैट कर रहा है। उसकी बातचीत कितनी देर चलती और दिनभर में कितनी बार होती है। इस बग से हैकर बिना व्हाट्सऐप यूज़र का नंबर सेव नहीं किया उसके ऑनलाइन आने का भी पता लगा सकता है। जानकारों की माने तो इस बग से कोई भी किसी यूजर को लगातार मॉनिटर कर सकता हैं।

यह भी पढ़ें : UP Corona Update: पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 22,439 मामले, जान लें क्वारंटाइन का यह नियम

Related Articles

Back to top button