राहुल गांधी ने चलाई ट्रैकर तो सरकार हुई नाराज, संसद पहुंचते ही मच गया बवाल

नई दिल्ली: संसद के मॉनसून सत्र (Monsoon Session) में लगातार हो रहे हंगामे के बीच सोमवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक बार फिर सुर्खियां बटोरीं। कृषि कानूनों का विरोध करने के लिए ट्रैक्टर चलाकर संसद पहुंचने पर सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी खूब चर्चा में हैं। चर्चा तो उस ट्रैक्टर की भी हो रही है जिसे अब दिल्ली पुलिस ने जब्त कर लिया है। मानसून सत्र के कारण अति सुरक्षित माने जाने वाले इस इलाके में धारा 144 लागू है। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) बिना किसी पूर्व सूचना के ट्रैक्टर चलाकर आए थे, इसलिए ट्रैक्टर को जब्त करने की कार्रवाई की गई है।

दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला, युवा कांग्रेस प्रमुख श्रीनिवास बीवी, पार्टी के राष्ट्रीय सचिव प्रणव झा और पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं को सीआरपीसी की धारा 144 का उल्लंघन करने और ट्रैक्टर मार्च निकालने के आरोप में हिरासत में लिया है।

संसद सत्र के दौरान इस इलाके में धारा 144 लागू रहती है, ऐसे में राहुल गंधी बिना किसी पूर्व सूचना के ट्रैक्टर चलाकर संसद भवन तक पहुंचे थे। कुल मिलाकर दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस के 6 लोगों को हिरासत में लिया था। हिरासत में लिए जाने के बाद रणदीप सुरजेवाला का कहना था कि वे पुलिस का सहयोग करेंगे लेकिन बेल के लिए अप्लाई नहीं करेंगे। दिल्ली पुलिस का कहना है कि इससे पहले कांग्रेस पार्टी ने इस प्रदर्शन की इजाजत नहीं ली थी। ये ट्रैक्टर केस प्रॉपर्टी है और इस ट्रैक्टर के आगे और पीछे नंबर प्लेट नहीं है।

Related Articles