जब दुल्हन घोड़ी पर सवार होकर पहुंचे दूल्हे के घर, और बोली- ‘हैसबंड जी’ चलें

शादी बनी चर्चा का विषय

आम तौर पर शादियों में दूल्हा घोड़ी पर सवार होकर दुल्हन को लेने जाता है. लेकिन बिहार के गया में एक अनोखी शादी हुई. जिसकी चर्चा चारों ओर चल रही है. एयर होस्टेस दुल्हनिया बैंड बाजों के साथ घोड़ी पर सवार होकर दूल्हे को लेने पहुंची. दुल्हन को देखने के लिए लोगों की भीड़ लगी थी. इस अनोखी बारात का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

दुल्हन घोड़ी पर और दूल्हे राजा कार पर

दुल्हन घोड़ी पर सवार होकर बारातियों के साथ चांद चौरा स्थित सिजुआर भवन धर्मशाला से अपने दूल्हे राजा को होटल लेने पहुंची थी. फिर दूल्हन घोड़ी पर आगे-आगे और दुल्हा कार से उसके पीछे-पीछे शादी के मंडप में आया. ये सिलसिला दोनों के जयमाला स्टेज पर आने तक चला. इस दौरान दोनों पक्षों के बाराती भी थे.

एयर लाइंस में हैं सीनियर एयर होस्टेस

जानकारी के अनुसार, एयर होस्टेस दुल्हनिया अनुष्का गुहा गया के चांदचौरा की रहने वाली है. अनुष्का गुहा एयर लाइंस में सीनियर एयर होस्टेस हैं अनुष्का गुहा ​की शादी कोलकाता के रहने वाले जीत मुखर्जी से हुई और वो कोलकाता के बड़े बिजनेसमैन हैं.

बेटियों के अधिकार के लिए अनोखी पहल

दुल्हन अनुष्का की मां सुष्मिता गुहा गया के प्रतिष्ठित स्कूल के म्यूजिक शिक्षिका हैं. सुष्मिता गुहा ने बताया कि मेरी बेटी पूछती थी कि शादी में दूल्हा ही क्यों बारात ले कर आते हैं, लकड़ियां क्यों नहीं. बेटा और बेटी में कोई अंतर नहीं है. समाज में जितना बेटों का अधिकार है, उतना ही अधिकार बेटियों का भी है. शादी से पहले ही उनकी बेटी ने घोड़ी पर अपनी बारात निकालने की प्लानिंग कर ली थी. हमने सिर्फ इसमें अपनी रजामंदी दी है.

यह भी पढ़ें- पत्रकारों पर बिफरे मोदी के मंत्री अजय मिश्रा टेनी, जानिए क्या कुछ कह डाला

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

 

Related Articles