जब इमरान खान की इस वायरल तस्वीर ने संसद में मचाया था हंगामा, जानें हकीकत!

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) प्रमुख इमरान खान का देश का अगला प्रधानमंत्री बनना तय हो चुका है। उनकी पार्टी को चुनाव में 117 सीटों पर जीत मिली है, हालांकि उन्हें बहुमत नहीं मिला है। लेकिन क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान को पाकिस्तान का अगला वजीर-ए-आजम माना जा रहा है। इस मौके पर आज इमरान खान की एक वायरल तस्वीर लेकर आएं हैं। इस फोटो ने सोशल मीडिया ही नहीं बल्कि पाक संसद में भी भूचाल ला दिया था।

संसद में इमरान की फोटो को लेकर हुआ था हंगामा

दरअसल, इस साल अप्रैल महीने में जब इमरान खान आम चुनाव को लेकर पार्टी का प्रचार कर रहे थे, तभी उनकी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई। इस फोटो में पीटीआई नेता इमरान खान को भगवान शिव के रूप में दिखाया गया था। जिसे लेकर यूजर्स ने इमरान को ट्रोल भी किया गया। वहीं इस वायरल तस्वीर ने पाकिस्तानी संसद में भी खूब तहलका मचाया था। इस फोटो को लेकर हिंदू सांसदों ने नाराजगी जाहिर करते हुए इसे भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला बताया था।

फेसबुक के इस पेज पर पहली बार दिखी थी फोटो

इमरान खान की इस फोटो को पहली बार ‘वी लव नवाज शरीफ, शहबाज शरीफ एंड पीएमएल (एन)’ नाम के फेसबुक पेज पर पोस्ट किया गया था। जिसके चलते इसे नवाज शरीफ के समर्थकों द्वारा बनाए जाने और शेयर करने का आरोप लगा था।

ये थी इस फोटो की हकीकत

इमरान खान की यह फोटो पूरी तरह से फोटोशॉप से एडिट कर बनाई गई थी। इस फोटो में किसी शख्स ने भगवान शिव की जगह उनका चेहरा लगा दिया गया था। फोटो के फेसबुक पर आने के बाद पाकिस्तानी संसद ने जांच के आदेश दे दिए थे। वहीं गृह मंत्री से भी इस वायरल तस्वीर के विषय में रिपोर्ट मांगी गई थी।

Related Articles