सुबह उठते आप भी अपना मोबाइल चेक करते है तो हो जाए सावधान नही तो हो सकता…

नई दिल्ली:हमारा मोबाइल हमारे जीवन का एक एहम हिस्सा है. बता दे की हर छोटे-छोटे काम के लिए हमें हमारा मोबाइल की जरूरत पड़ती है. हम हर वक्त फोन अपने पास ही रखते हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि दुनियाभर में 61 फीसदी लोग सुबह उठते ही सबसे पहले अपना फोन चेक करते हैं. एक सर्वे में इसका खुलासा हुआ है.सर्वे के मुताबिक, स्मार्टफोन का उपयोग करने वाले अधिकतर लोगों के लिए उनकी रोजमर्रा की जिंदगी का पहला और आखिरी काम फोन देखना ही होता है. वह उठने के बाद सबसे पहला काम और सोने से पहले एकदम आखिरी काम फोन को देखने का ही करते हैं.

एक घंटे में 96 फीसदी लोग चेक करते हैं मोबाइल

एक सर्वे के मुताबिक 61 प्रतिशत लोगों का कहना है कि सोकर उठने के बाद वह मात्र पांच मिनट के अंदर ही अपने फोन को देखते चेक करते हैं. लेकिन इसी अवधि को 30 मिनट तक करने पर यह प्रतिशत 88 हो जाता है. इसी प्रकार हर सुबह सोकर उठने के एक घंटे के भीतर करीब 96 प्रतिशत लोग अपना फोन चेक कर लेते हैं.

सोने से 15 मिनट पहले तक करते हैं मोबाइल चेक

सर्वे में सोने से पहले फोन चेक करने के बारे में भी ऐसी ही चौंकाने वाली बात सामने आई है. सर्वे में शामिल 74 प्रतिशत लोगों का कहना है कि सोने से 15 मिनट पहले वह आखिरी काम अपने फोन को चेक करने का करते हैं

Related Articles

Back to top button