दिल्ली में ‘जहां वोट वहां वैक्सीनेशन’ की शुरूआत, घर-घर जाएंगे कर्मचारी

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि 45 साल से अधिक लोगों के लिए दिल्ली में आज से एक स्पेशल अभियान शुरू किया जा रहा है जिसका नाम 'जहां वोट वहां वैक्सीनेशन' है

नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal)  ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि आज से दिल्ली में कई गतिविधियां फिर से शुरू हो रही हैं। पर कोरोना से बचाव के सभी एहतियात पूरी तरह से बरतें- मास्क पहनें, सोशल डिस्टेन्सिंग रखें और हाथ धोते रहें, बिल्कुल ढिलाई नहीं करनी। उन्होंने बोला कि कोरोना संक्रमण से बचकर भी रहना है और अर्थव्यवस्था को फिर से पटरी पर भी लाना है।

Where Vote There Vaccination

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि 45 साल से अधिक लोगों के लिए दिल्ली में आज से एक स्पेशल अभियान शुरू किया जा रहा है जिसका नाम ‘जहां वोट वहां वैक्सीनेशन’ (Where Vote There Vaccination) है। केजरीवाल ने बोला कि अगर वैक्सीन की कमी नहीं हुई तो इस अभियान के तहत 4 हफ्तों में 45 साल से अधिक सभी लोगों को दिल्ली में वैक्सीन लगा दी जाएंगी।

अरविंद केजरीवाल ने कहा इस अभियान के तहत हम लोगों के घर-घर जाएंगे और कहेंगे कि जहां आप वोट डालने जाते हो आप वहीं जाएं और वहां पर आपके वैक्सीनेशन का हमने इंतजाम किया हुआ है। आज से दिल्ली  के 70 वार्ड से ये शुरू किया जाएगा। हर हफ्ते 70 वार्ड में ये अभियान किया जाएगा।

आज जिन 70 वार्ड में ये अभियान शुरू किया जा रहा है वहां के बूथ लेवल ऑफिसर(BLO) को आज ट्रेनिंग दी जा रही है। ये BLO अगले 2 दिन हर घर में जाकर पूछेंगे कि 45 साल से अधिक के लोग कौन है, क्या उन्हें वैक्सीन लग चुकी है अगर नहीं तो वो उन्हें वैक्सीन लगवाने का स्लॉट देकर आएंगे।

‘ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन’

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, कॉमनवेल्थ गेम्स विलेज के पास ‘ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन’ (Drive through Vaccination) का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा  कि, आस पास के लोगों के लिए यहां ड्राइव करके आकर सुरक्षित तरीके से वैक्सीन लगाए जाने की व्यवस्था है।

यह भी पढ़ेHistory of Today: जानिए इतिहास के पन्नों में दर्ज 7 जून की ऐतिहासिक घटनाएं

Related Articles

Back to top button