इस साल यहां दिखेगा व्हाइट क्रिसमस, हजारों की संख्या में पहुंचेंगे लोग

शिमला और मनाली में बर्फबारी के आसार

हिमाचल प्रदेश में इस साल व्हाइट क्रिसमस देखने को मिलेगा. सूबे में पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से मौसम बदलने वाला है. शिमला और मनाली में बर्फबारी के आसार हैं. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने प्रदेश में 25 और 26 दिसंबर को भारी बारिश-बर्फबारी के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. इस बीच मैदानी और मध्यम ऊंचाई वाले भागों में 24 दिसंबर तक मौसम साफ रहने का पूर्वानुमान है. जबकि उच्च पर्वतीय भागों में कुछ स्थानों पर बारिश-बर्फबारी हो सकती है.

टूरिस्टों को सावधानी बरतने की सलाह

किन्नौर और कुल्लू समेत ऊंचाई वाले जिलों में प्रशासन की ओर से टूरिस्ट और लोगों को सावधानी बरतने की भी सलाह दी गई है. वहीं, गुरुवार को प्रदेश के मंडी जिले में बादल छाए हैं. वहीं, कुल्लू में हल्की धूप खिली और बादलों की आंख-मिचौली भी देखने को मिल रही है.

बादल छाए रहने की संभावना

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, 23 और 24 दिसंबर को प्रदेश के ज्यादातर भागों में बादल छाए रहने की संभावना है और इस दौरान शिमला, किन्नौर, लाहौल-स्पीति, चंबा, कुल्लू और आसपास के क्षेत्रों में हल्की बारिश-बर्फबारी हो सकती है.

 

यह भी पढ़ें- दुनिया का इकलौता ‘वॉकिंग ट्री’, लगभग 250 साल से ज्यादा है पुराना, जानें सब कुछ

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles