रिपोर्टर को धमकी देने के आरोप में व्हाइट हाउस के डिप्टी प्रेस सेक्रेटरी निलंबित

न्यू यॉर्क : व्हाइट हाउस (White House) के प्रेस सचिव जेन साकी (Jen Psaki) ने शुक्रवार को बताया कि उनके एक प्रतिनिधि टी जे डकलो (TJ Ducklo) को एक रिपोर्टर को कथित तौर पर धमकी देने के लिए एक सप्ताह के लिए निलंबित कर दिया गया है। जो एक अन्य रिपोर्टर के साथ डकलो के  रोमांटिक रिश्ते के बारे में कहानी पर काम कर रहा था।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक डकलो (TJ Ducklo) ने कहानी पर एक पोलिटिको रिपोर्टर (Politico reporter) को धमकी दी थी, कि अगर वह रिपोर्ट प्रकाशित करती है तो वह उसे बर्बाद कर देगा।

इसे भी पढ़े; कृषि कानून लागू होते ही 40 फीसदी आबादी का कारोबार सिर्फ दो लोगों के हाथों में चला जाएगा- राहुल गांधी

जेन साकी (Jen Psaki) ने एक बयान में कहा कि वह स्वीकार करते हैं कि यह राष्ट्रपति द्वारा निर्धारित व्यवहार का मानक नहीं है। उन्होंने कहा कि डकलो को अब निलंबन समाप्त होने के बाद पोलितिको के किसी भी रिपोर्टर के साथ काम करने के लिए नहीं सौंपा जाएगा।

डकलो ने रिपोर्टर से इस बात के लिए माफी मांगी थी कि साकी ने “अपने निजी जीवन के बारे में गर्म बातचीत” के रूप में क्या वर्णन किया है। इस बीच दो पोलिटिको स्टाफ ने मीडिया को बताया कि साकी की प्रतिक्रिया से आउटलेट के अंदर के पत्रकारों ने नाराजगी जताई है।

पत्रकारों ने कहा कि ऐसा करने से वह हमें उससे ज्यादा सजा दे रही है,” कर्मचारियों में से एक ने कहा कि इससे कंपनी के पत्रकारों के लिए व्हाइट हाउस के संचार विभाग में उच्चतम-रैंकिंग अधिकारियों में से एक तक पहुंच खोना है।

Related Articles

Back to top button