Bumble डेटिंग ऐप की CEO Whitney Wolfe Herd बनी सबसे कम उम्र की बिलेनियर, Tinder एप का भी किया था इजाद

नई दिल्ली: जैसे-जैसे समय बीत रहा है वैसे-वैसे इसमें बदलाव भी हो रहा है. आज से कुछ साल पहले तक किसी भी क्षेत्र में महिलाओं के फ्रंट में आकर लीड करने की बात बिल्कुल ड्रीम जैसी थी. लेकिन अब वक़्त बदल चुका है. इसे खुद महिलाओं ने ही अपने अनुकूल बना लिया है. बीते कुछ सालों में महिलाओं ने हर क्षेत्र में अपना लोहा मनवाया है. इसका जीता जागता उदाहरण है व्हिटनी वोल्फ हेर्ड (Whitney Wolfe Herd). व्हिटनी वोल्फ हेर्ड डेटिंग एप Bumble की CEO हैं. उन्होंने मात्र 31 साल की उम्र में इतिहास रच दिया है. व्हिटनी कई लोगों को पीछे छोड़ सबसे कम उम्र में अरबपति बन गई हैं.

सबसे कम उम्र की अरबपति

इसकी पुष्टि फोर्ब्स ने दी है. Whitney Wolfe Herd डेटिंग एप Bumble की CEO हैं और वो वूल्फ कंपनी में 12 प्रतिशत की हिस्सेदारी के साथ सबसे कम उम्र में महिला बिलेनियर बन गई हैं.

Bumble में है दम

Bumble दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एप है और इसका सीधा मुकाबला Tinder और Hinge से है. जब 2017 में Match Group ने तेजी से लोगों के बीच अपनी पहचान बनाने वाली Bumble ऐप को खरीदने का भी प्रयास किया था. तब Match Group ने इस ऐप की कीमत 450 मिलियन डॉलर तय की थी. लेकिन Wolfe Herd ने उस वक़्त इसे बेचने से मन कर दिया था. Wolfe Herd ने अपनी मेहनत जारी रखी, जिसका इनाम उन्हें साल 2020 में मिला. तब कंपनी को शुरुआत के 9 महीनों में 417 मिलियन डॉलर का राजस्व प्राप्त हुआ था.

Tinder से भी है कनेक्शन

Bumble एप एक लोकेशन बेस्ड एप है जो यूजर्स के बीच कम्यूनिकेशन की सुविधा प्रदान करती है. बता दें कि Whitney Wolfe Herd ने ही Tinder एप का इजाद किया था.

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी ने विशाखापत्तनम में सड़क दुर्घटना में जान गवाने वाले लोगों के प्रति व्यक्त किया शोक

Related Articles

Back to top button