डब्ल्यूएचओ के प्रमुख ग्रेब्रेयेसस ने जो बिडेन को चुनाव जीतने की दी बधाई

इसके साथ ही उन्होंने दोनों से वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के खिलाफ संयुक्त लड़ाई के महत्व पर भी प्रकाश डाला.

ज्यूरिक: विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के प्रमुख तेद्रोस अधानोम ग्रेब्रेयेसस ने राष्ट्रपति पद पर जो बिडेन और उपराष्ट्रपति पद पर कमला हैरिस को जीतने पर बधाई दी है और इसके साथ ही उन्होंने दोनों से वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के खिलाफ संयुक्त लड़ाई के महत्व पर भी प्रकाश डाला.

ग्रेब्रेयेसस ने ट्विटर पर कहा,“राष्ट्रपति पद पर चुने गये जो बिडेन और उपराष्ट्रपति चुनी गयीं कमला हैरिस को बधाई. मेरे डब्ल्यूएचओ सहयोगियों और मैं आपके और आपकी टीमों के साथ काम करने के लिए उत्सुक हैं. कोविड-19 महामारी जैसे संकट में जीवन और आजीविका की रक्षा में वैश्विक एकजुटता के महत्व को दर्शाता है.”

इससे पहले दिन में, वाशिंगटन पोस्ट ने सूत्रों के हवाले से बताया कि बिडेन ने अपनी जीत के बाद कईं कार्यकारी आदेशों पर हस्ताक्षर करने की योजना बनाई है जिसमें डब्ल्यूएचओ से हाथ खींचने के उलट अमेरिकी वापसी और पेरिस जलवायु मंच के साथ फिर से जुड़ना शामिल है.

बिडेन ने शनिवार को जैसे ही जीत का दावा किया वैसे ही दुनिया के कईं नेताओं ने पहले ही बिडेन को चुनाव जीत की बधाई दी. विश्व के कई नेताओं ने अब तक बिडेन और कमला हैरिस को बधाई भेजी है.

यह भी पढ़े: कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का बड़ा खुलासा नाले में मिले आपत्तिजनक दस्तावेज

Related Articles

Back to top button