जानें कौन है जीवीएल नरसिम्हा राव पर जूता फेंकने वाला शख्स, फेसबुक पर मोदी सरकार के खिलाफ लिखा ये पोस्ट

दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जीवीएल नरसिम्हा राव पर एक व्यक्ति ने जूता फेंक दिया. मिली जानकारी के अनुसार जूता फेंकने वाला शख्स कानपुर से है और उसका नाम शक्ति भार्गव है. वह पेशे से सर्जन डॉक्टर है और कानपुर में भार्गव अस्पताल चलाता है. ये शख्स पत्रकारों के बैठने वाली जगह पर पहली पंक्ति में बैठा था. जिस समय जीवीएल पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे, तभी अचानक इस शख्स ने जीवीएल की ओर जूता फेंक दिया.

हालांकि जीवीएल की किस्मत अच्छी रही कि यह जूता उन्हें लगा नहीं. दरअसल जीवीएल जिस समय साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का जिक्र कर रहे थे, तभी इस शख्स ने उठकर जीवीएल की ओर जूता फेंक दिया. फौरन वहां मौजूद लोगों ने उसे दबोच लिया और बाहर ले गए. बाद में इस शख्स को पास के आईपी एक्सटेंशन पुलिस स्टेशन ले जाया गया. वहां उससे पूछताछ की जा रही.

भार्गव का आरोप है कि सरकार ने भ्रष्टाचार के खिलाफ कोई आवाज नहीं उठाई है. 16 अप्रैल को फेसबुक पोस्ट में उन्होंने खुद को व्हिसल ब्लोअर बताया था. उन्होंने लिखा था, ‘पिछले तीन सालों में सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम (पीएसयू) के 14 कर्मचारियों ने आत्महत्या की है. नमो मे 2014 में कहा- ना खाऊंगा ना खाने दूंगा. नमो ने 2019 में कहा- सरकार के अंदर भ्रष्टाचार के खिलाफ कोई आवाज नहीं है.’

Related Articles