WHO ने कोरोना को लेकर, चीन पर कही यह बड़ी बात

कोरोना वायरस से पूरी दुनिया ग्रस्त है और कोरोना के कारण पूरे विश्व की रफ़्तार धीमी पड़ गई है बीते एक साल से कोरोना से हर देश जूझता नज़र आरहा है।

नई दिल्ली: कोरोना वायरस से पूरी दुनिया ग्रस्त है और कोरोना के कारण पूरे विश्व की रफ़्तार धीमी पड़ गई है बीते एक साल से कोरोना से हर देश जूझता नज़र आरहा है। अगर कहा जाए तो इन सभी का ज़िम्मेदार चीन है क्योकि चीन ने कोरोना संक्रमण ( Corona infection ) के दौरान ऐसे कदम नहीं उठाए जिससे इस बिमारी से बचा जा सकता था।

लेकिन अब कोरोना संक्रमण से चीन की मुश्किलें बढ़ सकती है, WHO की तरफ से जांच के लिए पहुंची टीम ने कहा है कि चीन इस संकट से वक़्त रहते बेहतर ढंग से निपट सकता था। साथ ही टीम ने कहा है कि इस छिपी हुई महामारी ने विश्व को काफी नुकसान पहुंचाया है।

अपनी दूसरी रिपोर्ट में WHO ने महामारी संबंधी तैयारी और प्रतिक्रिया की जांच में स्वतंत्र पैनल ( IPPR ) ने कहा कि संकट के क्रोनोलॉजी को देखकर लगता है कि शुरुआती चरण में इससे बेहतर ढंग से निपटा जा सकता था। लेकिन चीन ने ऐसा नहीं किया जिसके कारण पूरे विश्व को इसका भुगतान करना पड़ा। और ना जाने कितने लोगो को अपनी जान गवानी पड़ी।

यह भी पढ़े: केंद्रीय मंत्री जावडेकर ( Javadekar ) से मिले एमपी के सीएम शिवराज ( Shivraj )

Related Articles