IPL
IPL

Chennai Super Kings और Delhi Capitals में कौन मारेगा बाज़ी, क्या कहते हैं Records

IPL में अगर चेन्नई और दिल्ली के आंकड़ों पर नज़र डाले तो यहाँ पूरी तरह धोनी की चेन्नई का बोल बाला है, कुल 23 मैचों में चेन्नई ने 15 मैचों में जीत की देहलीज़ लाँघि है।

नई दिल्ली: IPL के 14वें संस्करण का आज दूसरा मैच Chennai Super Kings और Delhi Capitals के बीच खेला जायेगा। दो विकेटकीपर कप्तान के बीच का यह मुकाबला काफी धमाकेदार और देखने लायक होगा। एक तरफ अनुभवी कैप्टन कूल कहे जाने वाले महेंद्र सिंह धोनी है तो दूसरी तरफ बतौर कप्तान IPL का अपना पहला मैच खेल रहे युवा और जोश से भरे ऋषभ पंत है। हालांकि दिल्ली के लिए यह मुकाबला काफी चुनौतीपूर्ण होने वाला है क्योंकि ऋषभ की टीम के दो प्रमुख गेंदबाज़ कागिसो रबाडा और एनरिच नॉर्त्जे नहीं खेल पाएंगे। ऐसे में यह देखने लायक होगा की गुरु को दर्ज़ा देने वाले धोनी की चेन्नई के लिए ऋषभ किस रणनीति के साथ मैदान पर उतरेंगे।

Delhi और Chennai के बीच IPL पर नज़र डालें तो विस्सल फोड़ू का ही ज़्यादा दबदबा रहा है। दोनों टीमों के बीच कुल 23 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें से दिल्ली की टीम ने महज 8 मैचों को अपने हक़ में किया है। वहीं दूसरी तरफ चेन्नई की टीम ने कुल 15 मुकाबले में जीत की देहलीज़ को पार किया है। अगर दोनों टीमों के बीच खेले गए पिछले 5 मैच पर नजर डाले तो यहां भी चेन्नई का ही बोल बाला रहा है। 3 मुकाबले में चेन्नई तो वहीं 2 मैच में दिल्ली की टीम ने जीत हासिल की है।

मुंबई में भी चेन्नई का बोल बाला

दोनों टीमों के बीच आज का मुकाबला मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में खेला जाना है। यहां दोनों टीमों के प्रदर्शन की बात करे तो एक बार फिर से चेन्नई की टीम आगे नजर आती है। इस मैदान पर चेन्नई ने कुल 30 मैच खेलें है जिसमें से 18 में जीत हासिल की है। वहीँ अगर दिल्ली की बात करें तो 28 मैच खेलते हुए इस मैदान पर टीम को 16 मुकाबलों में जीत मिली है।

संभावित प्लेइंग 11

आइये जानते हैं की दोनों ही टीमें किन खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतर सकती हैं।

Delhi कैपिटल्स:

शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, स्टीव स्मिथ, रिषभ पंत (कप्तान), शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, आर अश्विन, क्रिस वोक्स, उमेश यादव, इशांत शर्मा, अमित मिश्रा

चेन्नई सुपर किंग्स:

रितुराज गायकवाड, रॉबिन उथप्पा, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), ड्वेन ब्रावो, सैम कुर्रन, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, लुंगी एंगिडी, इमरान ताहिर

(ये खबर हमारे इंटर्न कार्तिकेय शर्मा ने लिखी है) 

ये भी पढ़ें : केजरीवाल का बड़ा दावा, ‘अगर मिल जाएं ये सुविधाएं तो पूरी Delhi को कर देंगे वैक्सीनेट

Related Articles

Back to top button