WHO की चौकाने वाली रिपोर्ट, हर दसवां इंसान कोरोना पॉजिटिव

डॉक्टर माइकल रियान (WHO)
डॉक्टर माइकल रियान (WHO)

नई दिल्ली: अगर आप सोच रहे है की आप कोरोना के संक्रमण से सुरक्षित है तो विश्व स्वास्थ्य संगठन का ये बयान आपको परेशानी में डाल सकता है. सोमवार को विश्व स्वास्थ्य संगठन WHO ने एक बयान जारी कर सबके होश उड़ा दिए है. WHO ने कहा की दुनियाभर में हर 10वां इंसान कोरोना वायरस के चपेट में हो सकता है. इसके साथ ही विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना वायरस से आने वाले समय में हालात और भी ज्यादा बदतर होने की आशंका जताई है.

WHO सही तो क्या होंगे सही आंकड़े

अगर WHO विश्व स्वास्थ्य संगठन की बात मान ली जाए तो इस वक़्त पूरी दुनिया में जितने कोरोना संक्रमित पाए गए है, उससे करीब 20 गुना ज्यादा लोग इस संक्रमण की चपेट में है.

कोरोना ले सकता है भयानक रूप 

WHO के आपात कार्यक्रमों के प्रमुख डॉक्टर माइकल रियान ने कहा की कोरोना आने वाले वक़्त में और भी भयानक रूप ले सकती है. भले ही ये आंकड़े गांव से लेकर शहर तक अलग-अलग हो, लेकिन दुनिया के अधिकांश लोग इस वायरस की चपेट में है.

उन्होंने कहा की हमारा ताजा अनुमान कहता है कि विश्व के 10 फीसदी लोग कोरोना वारयस की चपेट में आ चुके हैं. यानी दुनिया की लगभग 760 करोड़ जनसंख्या में से 76 करोड़ लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो सकते हैं. गौरतलब है की इससे पहले WHO और जॉन्स होपकिंस यूनिवर्सिटी की रिपोर्ट ने दुनियाभर में 3.5 करोड़ कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा दिया था. वहीँ 10 लाख लोगों की मौत की भी पुष्टि की गई थी.

WHO और जॉन्स होपकिंस यूनिवर्सिटी की रिपोर्ट के मुताबिक, दुनिया में अब तक 3.5 करोड़ लोग कोरोना पॉजीटिव हैं. वहीँ विशेषज्ञ हमेशा से इस आंकड़ों से कही ज्यादा संक्रमित मरीजों की संख्या होने की बात कहते आये है.

 

ये भी पढ़ें- बिहार चुनाव: छोटे सरकार को साथ मिला RJD का , जेल में होने के बावजूद भी लड़ेंगे चुनाव

Related Articles