ICC टी 20 विश्व कप में पाकिस्तान पर किसका जादू, लगातार दूसरी जीत, न्यूजीलैंड को…

दुबई: पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को मात देने के लिए भारत के खिलाफ ऐतिहासिक जीत से अपना शानदार फॉर्म जारी रखा और ICC टी 20 विश्व कप 2021 में दो मैचों में दो जीत दर्ज की। न्यूजीलैंड को 8 विकेट के नुकसान पर 134 रनों पर रोक देने के बाद, पाकिस्तान ने लक्ष्य का पीछा किया, 8 गेंद और 5 विकेट शेष रह गए।

हारिस रऊफ ने गेंद से चार विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करने के दौरान आसिफ अली (12 गेंदों में 27 रन) द्वारा देर से किए गए हमले ने सुनिश्चित किया कि पाकिस्तान मंगलवार 26 अक्टूबर को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में जीत हासिल कर ले। लगातार दूसरी जीत पाकिस्तान को ड्राइविंग सीट पर रखती है और प्रतियोगिता के सुपर 12 चरण में ग्रुप 2 में चार अंकों के साथ शीर्ष पर है।

आसिफ ने एक चौका और तीन छक्के लगाए जबकि शोएब मलिक ने 26 रनों की पारी खेलकर पाकिस्तान को बीच में लड़खड़ाने के बावजूद 135 रनों का पीछा करने में मदद की। 135 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत धीमी रही और छठे ओवर में बाबर आजम के विकेट ने टीम की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. टिम साउदी ने बाबर को क्लीन बोल्ड कर अपना 100वां टी20 विकेट लिया।

ईश सोढ़ी ने फखर जमान को स्टंप्स के सामने फंसाया क्योंकि पाकिस्तान 47/2 पर सिमट गया। बाबर की अगुवाई वाली टीम ने मोहम्मद हफीज और मोहम्मद रिजवान के नाम पर दो त्वरित विकेट गंवाए क्योंकि न्यूजीलैंड ने खेल पर नियंत्रण हासिल कर लिया।

हफीज का क्रीज पर आना समाप्त

कॉनवे ने हवा में उड़ते हुए एक स्टनर को खींच लिया जिससे हफीज का क्रीज पर आना समाप्त हो गया। हालाँकि, आसिफ पाकिस्तान को बचाने के लिए आए क्योंकि उन्होंने 19 वें ओवर में शोएब के साथ नाबाद 48 रनों की नाबाद पारी खेली।

20 ओवरों में 134/8 रन बनाए

पहले बल्लेबाजी करने उतरी, न्यूजीलैंड ने 20 ओवरों में 134/8 रन बनाए, क्योंकि हारिस रउफ ने गेंद को चार विकेट चटकाए। डेरिल मिशेल, केन विलियमसन और डेवोन कॉनवे ने 27, 25, 27 रन बनाए क्योंकि न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने अपने पैर जमाने के लिए संघर्ष किया। कीवी टीम ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन पाकिस्तान ने नियमित अंतराल पर विकेट लेना जारी रखा, जिसने न्यूजीलैंड को ऐसा नहीं करने दिया। एक सम्मानजनक कुल पोस्ट करें।

Related Articles