कलंक देख कर क्यों बोले लोग-“तबाह हो गये”….

0

मूवी रिव्यु- 3/5

मूवी टाइप-  एक्शन, ड्रामा, रोमांस

टाइम- 2 घंटे 46 मिनट

निर्देशक- अभिषेक वर्मन

कलाकार- आलिया भट्ट, वरुण धवन, आदित्य रॉय कपूर, सोनाक्षी सिन्हा, माधुरी दीक्षित, संजय दत्त, कुनाल खेमू, हितेन तेजवानी

कलंक स्टोरी- ये एक काल्पनिक कहानी है जिसकी कल्पना आपको 1940 के दशक के ‘बिना पाकिस्तान’ वाले हिंदुस्तान में ले कर जाती है. फिल्म देख लेने के बाद कहानी आपको साधारण लगेगी लेकिन इस साधारण सी कहानी को इस खूबसूरती से उलझाया गया है जिससे viewers आसानी से फिल्म में उलझे रह सके.हालांकि, कहानी जाते जाते भी आपको उलझा के ही जाती है, एक सवाल छोड़ जाती है की “आपने जो देखा वो आपके लिए क्या था? कलंक या इश्क़”.

मूवी रिव्यु- 

ट्रेडिशनल के चक्कर में movie को किसी पुरानी ट्रेडिशनल movie के ही तरीके से लम्बा चौड़ा खीच दिया गया है. movie में एक इमोशनल मोमेंट ऐसा भी है जब आपको स्क्रीन पर ‘Intermission’ की कमी खलेगी. ज़बर्ज़स्ती खीच के लम्बा कर देने से ज्यादातर VIEWERS को movie इश्क़ नही कलंक ही लग रही है.

एक जगह आपको ये भी महसूस होगा की आप साउथ की किसी movie में टाइम ट्रेवल कर गये है जब वरुण धवन आपको सांड से CASUAL FIGHTING करते दिखेंगे.

हाल फिलहाल movie बड़े परदे पर MEME MATERIAL बन उभर कर आई है. खैर फिल्म में कुछ ऐसा भी है जो MEMES आपको नही बताएँगे.

फिल्म का निर्देशन प्रशंसनीय है. सीन को शूट करने के एंगल सराहनीय है फिल्म के निर्देशन में एक ट्रेडिशनल टच है जो कह सकते है कि दर्शको के लिए DELIGHT TO EYES है. बता दे की निर्देशक अभिषेक वर्मन की अलिया भट्ट के साथ ये पहली फिल्म नही है. 2 स्टेट्स में भी उनके बेहतरीन निर्देशन को सराहा गया था. फिल्म के सेट्स और COSTUMES ज़बरदस्त है.

डायलॉग्स की बात करे तो हर एक डायलाग आपके दिमाग की thoughtfulness को अपील करता है, बोहत से डायलाग आपको इमोशनल भी कर सकते है. कुछ बेहतरीन डायलाग तो आप टीज़र में सुन भी चुके होंगे.

“हदे सरहदों की होती है, सोच की नहीं”… ऐसे ही कुछ बेहतरीन डायलॉग्स आपको movie के दौरान मिल सकते है.

अभिनय के मामले में किसी पर ऊँगली उठाना गलत हो जाएगा. सभी एक्टर्स और सपोर्टिंग एक्टर्स ने best दिया है.

खैर, सब मिला-जुला के इस movie को भी मिला-जुला रिएक्शन मिल रहा है.

सोशल मीडिया की ट्रोल आर्मी ने मूवी की इज्ज़त का भजिया तल दिया है. कहना मुश्किल होगा की किसको ये फिल्म कैसी लगेगी. अब आप ये movie देख कर ये कहेंगे “हमसे ज्यादा बर्बाद और कोई नहीं है” या फिर इस कलंक से आपको इश्क़ हो जाएगा? ये कहना मुश्किल है.

loading...
शेयर करें