क्या Britain कर रहा है माल्या के डिपोर्ट को delay ?

लंदन : Britain की कोर्ट में चल रहे मुक़दमे में जब माल्या को लगने लगा है की अब उनका बचना मुश्किल है तो उन्होंने अपने आखरी ऑप्शन को आज़माते हुए देश की होम मिनिस्टर से प्रीती पटेल से मदद की गुहार लगाई है। आप को बताते चलें की Britain की सुप्रीम कोर्ट ने माल्या को भारत सरकार को सुपुर्द करने के खिलाफ दायर याचिका को पिछले साल अक्टूबर में ही खारिज कर दिया था। तब से अब तक फिलहाल वह जमानत पर है। और ये ज़मानत तब तक ही  वैलिड रहेगी जब तक पटेल उसे भारत डिपोर्ट करने के आदेश पर सिग्नेचर नहीं कर देतीं। सिग्नेचर में हो रही यही देरी ही माल्या को भारत से बचाए हुए है।

माल्या पर किंगफ़िशर में धोखाधड़ी का आरोप है

ब्रिटेन के मिनिस्ट्री ऑफ़ होम अफेयर्स ने इस मसले में ज़्यादा जानकारी देने से पहले तो साफ़ मना कर दिया था। लेकिन मीडिया के दबाव के बाद सिर्फ इतना ही बताया है कि माल्या को भारत के सुपुर्द करने की प्रोसेस पर काम किया जा रहा है। इससे यह अटकलें लगाई जा रही हैं कि माल्या ने ब्रिटेन में शरण मांगी है, और यही बात होम मिनिस्ट्री के गले की हड्डी बन गई है जिसकी जानकारी के बारे में मंत्रालय न तो इंकार कर पा रहा है और न इकरार कर पा रहा है।

ये भी पढ़ें : ASUS का TUF A15 और ROG सीरीज हुई लांच ,खास फीचर्स पर एक नज़र

काफी वक़्त से है Britain में

माल्या के बैरिस्टर फिलिप मार्शल ने अदालत में दिए अपने बयान कहा कि माल्या के भारत डिपोर्ट होने की आशंका अभी भी बरकरार है लेकिन वह (माल्या) अभी तक यहां इसलिये हैं क्योंकि उन्होंने यहां रहने के लिये अपने लास्ट ऑप्शन को आजमाते हुए गृह मंत्री प्रीति पटेल से इस मसले में दखल देने के लिए गुहार लगाई थी।

ये भी पढ़ें : पूर्ण रूप से BJP के हुए ‘राम’, बोले- समस्त भारत वासियों का अस्तित्व है जय श्री राम

Related Articles