क्यों है इमरान खान की नजर भारत के चुनाव पर, बोले चुनाव बाद भारत से संबंध होंगे अच्छे

0

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि भारत के साथ आम चुनाव के बाद संबंध अच्छे हो जाएंगे। उन्होंने यह भी दावा कि पाकिस्तान ने शांति और प्रगति के पथ पर पहला कदम बढ़ा दिया है। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ पर आत्मघाती हमले के बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया है।

हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। यहां गुरुवार को एक कार्यक्रम में वीजा सुधारों की घोषणा करने के बाद उन्होंने यह बात कही। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के भारत समेत अपने पड़ोसियों से अच्छे संबंध होंगे। शांतिपूर्ण पाकिस्तान समृद्ध पाकिस्तान होगा।

ई-वीजा स्कीम की घोषणा के बाद उन्होंने कहा कि यह सुविधा 175 देशों को मिलेगी। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान धार्मिक पर्यटन का केंद्र बनेगा। उन्होंने यह भी बताया कि बौद्ध धर्म का केंद्र रहे तक्षशिला में 40 फीट की बुद्ध की प्रतिमा मिली है। सिखों के पवित्र स्थल ननकाना साहिब और करतारपुर भी पाकिस्तान में हैं। हिंदू धर्म का प्राचीन मंदिर कटास राज भी यहीं है।

https://www.youtube.com/watch?v=TtQ1YADbAbs

हलाकि आप को बता दे की सोमवार को लाहौर उच्च न्यायालय में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को लेकर सुनवाई होने वाली है। इमरान खान पर लाहौर हाई कोर्ट में याचिका लगाई गई है। इस याचिका में इमरान पर ईमानदार और धर्मी नहीं होने का आरोप लगाया गया है। याची का दावा है कि इमरान साल 2018 में हुए आम चुनावों के दौरान अपने नामांकन पत्र में एक और महिला साथी के साथ कथित तौर पर हुई बेटी के पितृत्व के बारे में छुपाया था।

अगर ये आरोप सही साबित हो गए तो कोर्ट इमरान को अयोग्य भी ठहरा सकता है जिसके चलते उन्हें अपनी पीएम की कुर्सी भी गवानी पड़ सकती है।

loading...
शेयर करें