आखिर क्यों रिलायंस जिओ को बायकॉट करने की बात की जा रही है ?

किसानो ने रिलायंस के सभी प्रोडक्ट का बहिस्कार करने की बात कही है यहाँ तक ट्वीटर पर जिओ सिम की जलती हुई तस्वीर के साथ #boycott ambani adani हैशटैग को पोस्ट करते हुए अपना विरोध दर्ज कराया है।

नई दिल्ली: नए कृषि कानून के खिलाफ किसान लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। कई दौर की बैठक के बाद केंद्र सरकार के प्रस्ताव के साथ इस बात की उम्मीद जताई जा रही थी कि हो सकता है कि सहमति बना जाए। इसके बावजूद किसानों और सरकार के बीच बात नहीं बन सकी। किसानों ने मोदी सरकार की ओर से भेजे गए प्रस्ताव को ठुकरा दिया। इसके साथ ही किसानों ने कहा है कि उनका प्रदर्शन आगे भी जारी रहेगा।

आंदोलन में देश की ज्यादातर विपक्षी पार्टियों ने किसानों को अपना समर्थन दिया है। यहाँ तक देश के कई बड़े चेहरे जिनमे खिलाडी और कलाकार भी शामिल है, आंदोलन का हिस्सा बन रहे है।

अगर हम बात करे सोशल मीडिया की तो उस पर भी किसान आंदोलन को भरपूर समर्थन मिल रहा है। इस बीच बुधवार से ट्विटर पर एक हैशटैग ट्रेंड करता नज़र आरहा है, जो काफी चौकाने वाला है, जो हैशटैग ट्वीटर पर ट्रेंड कर रहा है वो #boycott ambani adani है। ट्विटर पर यूजर्स ने इस हैशटैग के साथ जहां आंदोलन कर रहे किसानों को अपना समर्थन दिया है तो वही केंद्र सरकार पर भी खूब भड़ास निकाली है।

किसानों को अपना भला

मोर एक राष्ट्रीय पक्षी नाम के एक यूजर ने कटाक्ष करते हुए लिखा ‘अजीब स्थिति है किसानों को अपना “भला” नही मंजूर फिर भी ये सरकार ज़बरदस्ती उनका भला करने पर उतारू है, अरे मोदी जी सड़ने दो किसानों को उनकी पुरानी स्थिति में आप कृषि कानून रद्द कर दो बस।

वहीँ मंजुल नाम के एक अन्य यूजर ने ट्राइबल आर्मी के ट्वीट को रिट्वीट किया है। ट्राइबल आर्मी ने लिखा है ‘एक फ्री सिम में देश अम्बानी का गुलाम बनता जा रहा हैं। हम हैरत में है कि देश के पढ़े लिखे व बुद्विजीवी लोग जानबूझकर मूर्ख बनकर एक बड़ी आपात को निमंत्रण व मजबूत क्यों कर रहे हैं।

किसानो ने रिलायंस के सभी प्रोडक्ट का बहिस्कार करने की बात कही है यहाँ तक ट्वीटर पर जिओ सिम की जलती हुई तस्वीर के साथ #boycott ambani adani हैशटैग को पोस्ट करते हुए अपना विरोध दर्ज कराया है।

यह भी पढ़े: मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा, फीडबैक लेकर जनता तक पहुंचाया जायेगा सुशासन

Related Articles

Back to top button