यूपी चुनाव से पहले आखिर क्यों हो रही ‘मैं मुलायम सिंह यादव’ की इतनी चर्चा?

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की गरमा गरम राजनीति के असली दांवपेंच शुक्रवार यानी 29 जनवरी को सिनेमाघरों में आप सभी को देखने को मिलेंगे। इस दिन समाजवादी पार्टी के संस्थापक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की बायोपिक सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है। फिल्म को लेकर बड़ी जोरशोर तैयारियां की जा रही है। फिल्म के निर्माता मीना सेठी मंडल ने बताया कि ‘मैं मुलायम सिंह यादव’ को ओटीटी (OTT) प्लेटफार्म पर भी रिलीज करने की योजना है। बीते शुक्रवार को अभिनेत्री ऋचा चड्ढा की फिल्म ‘मैडम चीफ मिनिस्टर’ सिनेमाघरों में रिलीज हुई है जो कथित तौर पर उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के जीवन पर आधारित है।

ओटीटी प्लेटफार्म पर भी होगी रिलीज

आप को बता दें कि उत्तर प्रदेश की राजनीति में मुलायम सिंह यादव (Mein Mulayam Singh Yadav) का नाम एक अलग ही स्थान रखता है। उन्हीं के कार्यकाल में सूबे की पहली एसटीएफ बनी जिसने पूरब के पहले डॉन श्रीप्रकाश शुक्ला का दिन दहाड़े एनकाउंटर कर दिया था। रामंदिर आंदोलन के दौरान कारसेवकों पर गोलियां भी मुलायम सिंह यादव के कार्यकाल में ही चलीं। हाल ही में वह रामपुर जाकर अपनी पार्टी के नेता आजम खां व उनके परिवार से भी मिले। पार्टी के नरम गुट के नेता आरोप लगाते रहे हैं कि समाजवादी पार्टी का जन समर्थन क्षीण करने में आजम खां के तेजाबी भाषणों का अहम रोल रहा है।

मुलायम सिंह यादव का किरदार निभा रहें है अमित सेठी

फिल्म ‘मैं मुलायम सिंह यादव’ (Mein Mulayam Singh Yadav) में मुलायम सिंह यादव का किरदार अभिनेता अमित सेठी ने निभाया है। अपने किरदार के बारे में अमित ने बताया कि उनके लिए यह किरदार बहुत चुनौतीपूर्ण था क्योंकि मुलायम के बराबर खुद को स्थापित करना उनके लिए मुश्किल काम रहा। फिल्म में मुलायम सिंह के भाई शिवपाल का रोल मिथुन चक्रवर्ती के बेटे मिमोह चक्रवर्ती ने निभाया है। प्रकाश बलबेटो ने राम मनोहर लोहिया और गोविंद नामदेव ने चौधरी चरण सिंह का रोल निभाया है। अभिनेत्री जरीना वहाब ने मुलायम की मां और अनुपम श्याम ने पिता का अभिनय किया है। तोशी और शारिब ने इस फिल्म का संगीत तैयार किया है और सलीम शेख ने गीत के बोल लिखे हैं।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस ने खट्टर पर बोला हमला, कहा- ‘वायरल वीडियो के मद्देनजर इस्तीफा दें’

Related Articles

Back to top button