सैफई क्‍यों नहीं पहुंचे अखिलेश, दी सफाई

akhilesh_yadav_650_101412101510

लखनऊ। तमाम चर्चाएं। कयास और मनमुटाव की खबरों के बीच मुख्यमंत्री अखिलेश यादव गुरुवार को सैफई महोत्सव में शामिल होने इटावा पहुंच गए। जब सीएम इटावा पहुंचे तो सपा सुप्रीमों मुलायम सिंह लखनऊ में ही थे। वह राजनारायण जयंती के मौके पर एक संगोष्ठी में थे।

सैफई महोत्सव में अखिलेश यादव के न पहुंचने को लेकर कई कयास लगाए जा रहे थे। यहां तक कहा जा रहा था कि अपने दो युवा साथियों के पार्टी से निकाले जाने को लेकर अखिलेश यादव बेहद खफा हैं। मुलायम सिंह से उनका मनमुटाव है। इसीलिए वह सैफई महोत्सव में नहीं गए। हालांकि अखिलेश यादव के चचेरे भाई धर्मेन्द्र यादव ने तब कहा था कि मुख्यमंत्री व्यस्त हैं जैसे ही वक्त मिलेगा वह सैफई जरूर आएंगे।

छह दिन बाद अखिलेश यादव सैफाई महोत्सव में पहुंचे और उन्होंने मास्टर चंदगी राम स्टेडियम से बौद्ध भिक्षुओं की साइकिल यात्रा को रवाना करने के साथ ही खुद भी साइकिल चलाई।

इस दौरान मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि पर्यावरण को बचाने के लिए सभी को आगे आना होगा। उन्होंने कहा कि पर्यावरण की रक्षा करने वालों के साथ हमारी सरकार है। बस उनको एक कदम आगे बढ़ाना होगा। हम अगला कदम उनके साथ रख देंगे। जब उनसे सैफई में आने में इतना लंबा समय लगाने पर सवाल किया गया गया तो उन्होंने कहा कि सैफई तो हमारा घर है। हम यहां जब चाहे तब आएं और जाएं। इसमें किसी को इतनी आपत्ति क्यों हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button