जब खिलाड़ी यात्रा कर सकते हैं तो अम्पायर क्यों नहीं: जैसन होल्डर

वेस्ट इंडीज को मेजबान न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 0-2 से हार का सामना करना पड़ा। विंडीज ने दोनों टेस्ट पारी के अंतर से गंवाए।

वेलिंगटन: वेस्ट इंडीज के कप्तान जैसन होल्डर ने आईसीसी के अंतर्राष्ट्रीय सीरीज में फिलहाल घरेलू अम्पायर रखने पर सवाल उठाते हुए कहा है कि कोरोना के समय में जब खिलाड़ी यात्रा कर सकते हैं और क्वारंटीन में रह सकते हैं तो अम्पायर ऐसा क्यों नहीं कर सकते।

वेस्ट इंडीज को मेजबान न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 0-2 से हार का सामना करना पड़ा। विंडीज ने दोनों टेस्ट पारी के अंतर से गंवाए। किरॉन पोलार्ड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में अम्पायरिंग पर सवाल उठाये थे। हालांकि होल्डर ने टेस्ट सीरीज में अम्पायरिंग को लेकर कोई बड़ी शिकायत तो नहीं की लेकिन इस बात पर हैरानी जताई कि कोरोना के समय में अम्पायर यात्रा क्यों नहीं कर रहे हैं जबकि खिलाड़ी ऐसा कर रहे हैं।

होल्डर ने कहा कि विदेशी अम्पायर क्यों नहीं यात्रा कर पा रहे हैं जबकि खिलाड़ी ऐसा कर रहे हैं। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने कोरोना के समय में क्रिकेट शुरू किये जाने पर कहा था कि अंतर्राष्ट्रीय मैचों में घरेलू अम्पायर मैचों में अम्पायरिंग का जिम्मा संभालेंगे और कोरोना के खतरे को देखते हुए विदेशी अम्पायर यात्रा नहीं करेंगे।

कैरेबियाई कप्तान ने कहा कि अम्पायरों की स्थिति भी खिलाड़ियों जैसी होनी चाहिए ताकि टीमों को मैच में लगे कि निष्पक्ष अम्पायरिंग हो रही है। हालांकि उन्होंने टेस्ट सीरीज की अम्पायरिंग को लेकर कोई बड़ा सवाल नहीं उठाया।

यह भी पढ़े: 

Related Articles