शादी से पहले प्रेग्नेंट हुई थीं श्रीदेवी, जानिए इसकी वजह

0

नई दिल्ली। मशहूर अभिनेत्री श्रीदेवी आज अपना 54वां जन्मदिन मना रही हैं। इनकी गिनती आज भी बॉलीवुड की खूबसूरत हसीनाओं में की जाती हैं। इन्हें देखकर इनकी उम्र का अंदाज़ा लगाना मुश्किल है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इनका जन्मदिन धूमधाम से मनाया जाने वाला है। श्रीदेवी ने हिंदी फिल्मों में ही नही बल्कि तमिल, मलयालम, तेल्गु, कन्नड़ और में भी काम किया है।

 

फिल्मों में हुई एंट्री

4 साल की नन्हीं सी उम्र से ही श्रीदेवी ने तमिल फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था।  हिन्दी फिल्मों में अपनी एक्टिंग के लिए फेमस अदाकारा ने अपने बॉलीवुड के करियर की शुरुआत फिल्म सोलवां सावन से 1979 में किया। लेकिन उन्हें बॉलीवुड में पहचान फिल्म हिम्मतवाला से मिली। इस फिल्म के बाद श्रीदेवी हिंदी सिनेमा की सुपरस्टार हिरोइनों में शामिल हो गई।

सुपरहिट फिल्में

श्रीदेवी अपने समय की कामयाब हिरोइनों में से एक रही हैं, उनके सामने फिल्मों की लाइन लगी रहती थी। इन्होंने अनगिनत हिट फिल्मस दीं, जूली, सोलवां सावन, सदमा, हिम्मतवाला, जाग उठा इंसान, अक्लमंद, इंकलाब, तोहफा, सरफ़रोश, बलिदान, नया कदम, नगीना, घर संसार, नया कदम ,मकसद, सुल्तान, आग और शोला, भगवान, आखरी रास्ता,जांबांज, वतन के रखवाले, जवाब हम देंगे, औलाद, नज़राना,कर्मा, हिम्मत और मेहनत, मिस्टर इंडिया, निगाहें, जोशीले ,गैर क़ानूनी, चालबाज़, खुदा गवाह, लम्हें, हीर रांझा, चांदनी, रूप की रानी चोरों का राजा, चंद्रमुखी, चांद का टुकड़ा,गुमराह,लाडला, आर्मी, जुदाई, हल्ला बोल, इंग्लिश विंग्लिश और  MOM ।

फिल्म मिस्टर इंडिया में हवा-हवाई सॉंग लोगों को इतना पसंद आया कि लोगों ने इनका नाम ही हवा-हवाई रख दिया। और तब से आज तक इन्हें बॉलीबुड में हवा-हवाई के नाम से जाना जाता है। इनकी लेटेस्ट फिल्म MOM में भी इनकी एक्टिंग काबिल-ए-तारीफ़ रही।

मिथुन से था प्यार

बॉलीवुड में कई ऐसे कपल हैं जिन्होंनें प्यार तो किया लेकिन साथ नही रह पाए, उन दिनों ऐसा ही एक कपल था श्रीदेवी और मिथुन चक्रवर्ती का। दोनों ने साथ में कई सुपहिट फिल्में साथ में की, साथ में काम करते करते उन्हें एक दूसरे से प्यार हो गया। लेकिन मिथुन चक्रवर्ती शादीशुदा थे, और इनकी इस एक्सट्रा मैरिटल अफेयर का इनके शादीशुदा ज़िंदगी पर बुरा असर पड़ने लगा, तभी मिथुन ने एक प्रेस कॉंफ्रेंस बुलाकर अपने और श्रीदेवी के रिश्ते को लेकर बात की, जिसके बाद 1996 में श्रीदेवी ने मशहूर फिल्म निर्देशक बोनी कपूर से शादी करके सबको चौंका दिया।

शादी के पहले ही हो गई थीं प्रेग्नेंट

श्रीदेवी बॉलीवुड की एकलौती ऐसी हिरोइन हैं जिन्होंने ये स्वीकार किया है कि वो शादी के पहले ही प्रेग्नेंट हो गई थी और 1996 में जब उनकी शादी निर्देशक बोनी कपूर से हुई, तो वह सात महीने की प्रेग्नेंट थीं। और उनकी बड़ी बेटी जाह्नवी शादी के कुछ ही महीनों बाद हो गई थीं।

loading...
शेयर करें