लोक सेवा आयोग की परीक्षा क्यों टली? राज्य सरकार ने बताई बड़ी वजह

मुंबई: कोरोना महामारी के वापसी के कारण महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग ने सिविल सेवा (Civil Services) परीक्षा के मामले में बड़ा फैसला लिया है। MPSC ने महाराष्ट्र सिविल सेवा परीक्षा (Maharashtra Civil Services Examination) को स्थगित कर दिया है। आयोग इन इस फैसले के पीछे की वजह बताई है कि राज्य में बढ़ते कोरोना कहर की वजह से यह निर्णय लिया गया है। इस संबंध में आयोग ने सभी को सूचित करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट mpsc.gov.in पर नोटिस भी जारी कर दिया है। MPSC की परीक्षाएं टालने के संबंध में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सभी प्रतियोगी छात्रों को आश्वस्त किया है।

प्रतियोगी छात्रों को किया आश्वस्त

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे उन्होंने कहा है कि परीक्षा टालने से पहले मैंने कहा था कि अब ऐसा अगली बार नहीं होगा, आज ये परीक्षा इसलिए स्थगित की गई है क्योंकि राज्य में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे है और ये हालात चिंताजनक हैं। उद्धव ठाकरे ने प्रतियोगी छात्रों को आश्वस्त करते हुए कहा है कि अब ये परीक्षा दो या तीन महीने के लिए नहीं टाली जाएगी और बहुत जल्द ही परीक्षा कराई जाएगी। बस कुछ हफ्तों के अंदर ही इसकी परीक्षा हो सकती है। सविल सेवा परीक्षा में जो लोग ड्यूटी में लगेंगे उनका कोरोना टेस्ट निगेटिव होना जरूरी है।

ये भी पढ़ें : जानिए ग्लोबल वार्मिंग कैसे बन सकती है नयी-नयी Pandemic की वजह

कब होगी परीक्षा तिथि का ऐलान

इसके आगे उन्होंने कहा इस प्रतियोगी परीक्षा में सबसे अच्छा होगा कि ड्यूटी करने वाले ऐसे लोगों का पहले वैक्सीनेशन कराया जाए। जिससे की किसी भी प्रतियोगी छात्र के मन में डर नहीं होना चाहिए की परीक्षा ड्यूटी में लगे लोग से सम्पर्क में आने से कोरोना पॉजिटिव हो सकते हैं। हम कल तक परीक्षा की नई तिथि की घोषणा कर देंगे। हम छात्रों की भावनाओं के साथ नहीं खेलना चाहते और मैं उनके स्वास्थ का ख्याल रखता हूं न की खिलवाड़ करें इस परीक्षा को लेकर।

ये भी पढ़ें : कोरोना संकट की मार झेल रही ये ऑटो कंपनी, कई अध‍िकारियों को दिखाया बाहर का रास्ता

Related Articles