विकेटकीपर पार्थिव पटेल ने क्रिकेट को कहा अलविदा, महज इतने साल की उम्र में किया था डेब्यू

पार्थिव पटेल ने ट्वीटर पर अपने इस्तीफे का ऐलान किया। पार्थिव ने साल 2002 में इंग्लैंड दौरे पर महज 17 साल की उम्र में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था।

नई दिल्ली: भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर पार्थिव पटेल ने 35 साल की उम्र में क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। 2018 में पार्थिव पटेल टीम इंडिया के लिए आखिरी बार खेले थे। पार्थिव अब क्रिकेट के किसी भी फॉर्मट में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। उन्होंने महज 17 साल की उम्र में टेस्ट क्रिकेट ले डेब्यू किया था।

पार्थिव पटेल ने क्रिकेट को कहा अलविदा

पार्थिव पटेल ने ट्वीटर पर अपने इस्तीफे का ऐलान किया। पार्थिव ने साल 2002 में इंग्लैंड दौरे पर महज 17 साल की उम्र में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। पार्थिव इस साल IPL में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा थे। लेकिन उन्हें इस बार एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था।

ट्वीटर पर इस्तीफे का किया ऐलान

भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर पार्थिव ने ट्विटर के जरिए क्रिकेट को अलिवदा कहा। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ”मैं आज अपने 18 साल लंबे क्रिकेट करियर को अलविदा कह रहा हूं। BCCI ने मुझपर भरोसा जताते हुए 17 साल की उम्र में ही टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका दिया। BCCI ने जिस तरह से मेरा साथ दिया है उसके लिए मैं हमेशा शुक्रगुजार रहूंगा।” इसके अलावा पार्थिव पटेल ने उन सभी कप्तानों को भी धन्यवाद कहा है जिनकी अगुवाई में वह भारतीय टीम के खेले।

दादा को खासतौर से शुक्रिया अदा किया

पटेल ने खासतौर पर BCCI अध्यक्ष सौपरव गांगुली का शुक्रिया अदा किया। सौरव गांगुली के बारे में उन्होंने लिखते हुए कहा, ”दादा का मैं हमेशा शुक्रगुजार रहूंगा। एक कप्तान के तौर गांगुली ने हमेशा मेरा साथ दिया और उनके साथ खेलना मेरे लिए सौभाग्य की बात रही।”

यह भी पढ़ें: इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स के पिता का इस बीमारी से हुआ निधन

Related Articles

Back to top button