जौनपुर के मड़ियाहूं में फोरलेन मार्ग के तहत सड़क का चौड़ीकरण, रेलवे क्रॉसिंग पर ओवरब्रिज

नेशनल हाईवे विभाग करेगा जौनपुर के मड़ियाहूं में फोरलेन मार्ग के तहत सड़क का चौड़ीकरण

जौनपुर: उत्तर प्रदेश में जौनपुर के मड़ियाहू तहसील में जौनपुर-मिर्जापुर सड़क को फोरलेन मार्ग के तहत चौड़ीकरण कराया जाएगा। सड़क चौड़ीकरण जहां नेशनल हाईवे विभाग को कराना है, वही कस्बे में रेलवे क्रॉसिंग पर ओवरब्रिज बनाया जाएगा।

स्वीकृति मिलते ही टेंडर प्रक्रिया

इसके अलावा रामदयाल गंज के पास सई नदी पर एक पुल प्रस्तावित है। इन सभी कार्यों के लिए प्रस्ताव तैयार कर राज्य सरकार को भेजा गया है। स्वीकृति मिलते ही टेंडर प्रक्रिया शुरू कर निर्माण कराया जाएगा।

भूमि अधिग्रहण

अपर जिलाधिकारी भू – राजस्व राज कुमार द्विवेदी ने आज यहां कहा कि मीरजापुर-भदोही मार्ग पर 135 ए के तहत डीपीआर पास किया गया है। इसके तहत इस मार्ग को फोरलेन बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिले के मड़ियाहूं क्षेत्र में कुल 38.5 किमी सड़क आएगी। यह सड़क कुल 24 मीटर चौड़ी होगी। प्रस्ताव को शासन से स्वीकृति मिलने के बाद भूमि अधिग्रहण के लिए कदम बढ़ाया जाएगा। जिन किसानों की भूमि आएगी उनको चिन्हित करके लिस्ट तैयार की जाएगी। वहां के निर्धारित सर्किल रेट के हिसाब से भूमि का मुआवजा दिया जाएगा।

नदी पर सकरा पुल

रामदयालगंज में सई नदी पर पुल व मड़ियाहूं रेलवे क्रासिग पर ओवरब्रिज जौनपुर से भदोही जाते समय रामदयालगंज बाजार के आगे सई नदी पर एक सकरा पुल है। यह पुल सकरा होने के साथ ही पुराना व जर्जर हो चुका है। ऐसे में आए दिन यहां पर जाम लगता है। इस नदी पर एक नया पुल बनाने के लिए प्रस्ताव 21 अक्टूबर 2020 को भेजा गया है। इसके निर्माण की कुल लागत 47 करोड़ दो लाख रुपये होगी। इसमें पुल की लंबाई 181.30 मीटर व चौड़ाई 7.50 मीटर होगी। इसमें भूमि अधिग्रहण से लेकर निर्माण की कुल राशि होगी।

यह भी पढ़े:बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार मिशन पानी अभियान से जुड़े, ए.आर. रहमान ने लॉन्‍च किया ये गीत 

यह भी पढ़े:मध्यप्रदेश में हेडफोन बना काल, दो लड़के ट्रेन से कटे, टुकड़ो में बंटी लाश

Related Articles

Back to top button