पत्नी ने गलती से छू ली पति की ऐसी चीज, मिली ये बड़ी सजा

नई दिल्ली। कहते हैं शादी के बाद पति पत्नी के रिश्ते में पारदर्शिता रहती है ऐसे में पति पत्नी का एक दूसरे की पर्सनल चीज़ पर पूरा-पूरा अधिकार रहता है और उसमें मोबाइल फोन भी आता है।

लेकिन संयुक्त अरब अमीरात की एक अदालत ने 2016 में एक ऐसी सजा सुनाई सुनाई थी जिसमें अपने पति के फोन पर पड़े मैसेज को पढ़ने के लिए पत्नी को दोषी ठहराया गया था। जिसके तहत उसे देश निकला का सामना करना पड़ा और जुर्माना अलग से। यह घटना संयुक्त अरब अमीरात की है।

जहां एक औरत को अपने पति का मोबाइल फोन चेक करना इतना भारी पड़ा। पति की निजता का उल्लंघन करने पर पत्नी पर जुर्माना लगाया गया और देश से निकाले जाने का आदेश भी दिया गया। बता दें कि, उसे अपने पति पर धोखा देने का शक था। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, क्रिमिनल कोर्ट ने अनाम प्रवासी औरत पर लगभग 27 लाख रुपए का जुर्माना लगाया।
जब यह केस औरत के वकील के मुताबिक, उसने अपने पति पर एक अफेयर का आरोप लगाया था।

उसे ये शक था कि वह उसके साथ धोखेबाजी कर रहा है। महिला ये माना कि उसने पति की अनुमति के बिना ही उसके मोबाइल तक पहुंच बनाई एवं फोटोज अपने मोबाइल में भेजी। संयुक्त अरब अमीरात में विवाहित जोड़ों में भी पति या पत्नी के लिए एक दूसरे के फोन की तलाश करना अभी भी एक अपराध है,

भले ही किसी के साथ धोखाधड़ी ही क्यों ना हो रही हो। इस केस में एक वरिष्ठ वकील ने बयान दिया था और पुष्टि की थी कि गोपनीयता के उल्लंघन के रूप में मुकदमा चलाया जाएगा क्योंकि ऐसा करना देश के इस्लामी कानूनों में शामिल नहीं है।

Related Articles