पत्नी के चरित्र ने लिया मासूम बेटी की जान, पिता ने की हत्या हुआ गिरफ्तार

0

नई दिल्ली: दिल्ली के निहाल विहार इलाके में एक पिता ने अपनी ही चार साल की मासूम बच्ची का चुन्नी से गला घोंटकर हत्या कर दी। पूछताछ में आरोपी ने खुलासा किया है कि उसे पत्नी के चरित्र पर शक था। इस बात को लेकर पति-पत्नी में अकसर झगड़ा होता था। आरोपी की पहचान मलकीत सिंह के रूप में हुई है। पुलिस के मुताबिक बेटी हत्या के बाद वह आत्महत्या करना चाहता था।

बुधवार सुबह पुलिस को सूचना मिली कि उदय विहार इलाके में रहने वाले एक शख्स ने अपनी चार साल की बेटी की हत्या कर दी है। पुलिस मौके पर पहुंची तो वहां मकान में कोई नहीं मिला। जांच में पता चला कि आरोपी मलकीत सिंह पत्नी सिमरन कौर और चार साल की बेटी कीरत के साथ वहां किराये पर रहता था।उसके परिजन तिलक नगर में रहते हैं। सूचना मिलते ही पुलिस तिलक नगर स्थित मलकीत के परिजनों के घर पर पहुंची। जहां पुलिस को मलकीत, उसकी पत्नी और बेटी मिली। बेटी अचेत अवस्था में थी। उसके गले पर निशान था। पुलिस ने उसे तुरंत अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
पुलिस ने मलकीत को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की। मलकीत ने बताया कि उसे अपनी पत्नी के चरित्र पर शक था। इस बात को लेकर दंपती में अकसर झगड़ा होता था। दोनों ने बेटी को उसके दादा-दादी के घर छोड़ने का फैसला कर लिया था।14 मई की देर रात उनके बीच झगड़ा हुआ। सिमरन के सोने के बाद मलकीत ने बेटी की चुन्नी से गला घोंटकर हत्या कर दी। सुबह सोकर उठने पर सिमरन ने अपनी बेटी को अचेत अवस्था में फर्श पर पड़ा देखा और पास ही मलकीत भी बैठा था। 

सिमरन के जोर-जोर से चिल्लाने पर पड़ोसी आ गए। लोगों ने कीरत को अचेत अवस्था में देखकर पुलिस को जानकारी दे दी। उधर सिमरन अपनी बेटी को लेकर ससुराल पहुंच गई। मलकीत भी उसके पीछे-पीछे वहां पहुंच गया।जांच में पता चला कि मलकीत नशे का आदी है और कोई काम नहीं करता है। सिमरन ही घर का खर्च चलाती है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। पूछताछ में पता चला की बेटी की हत्या के बाद वह खुदकुशी करना चाहता था।
loading...
शेयर करें