Wifi चल रहा है स्लो, तो अपनाएं ये टिप्स, मिनटों में फास्ट हो जाएगी इंटरनेट स्पीड

कोरोना ने जहा एक ओर सारी जॉब्स के अवसर लोगो के ले बंद कर दिए हैं। वहीं एक ओर वर्क फ्रॉम होम का नया चलन शुरू हो गया है।

नई दिल्ली: कोरोना ने जहा एक ओर सारी जॉब्स के अवसर लोगो के ले बंद कर दिए हैं। वहीं एक ओर वर्क फ्रॉम होम का नया चलन शुरू हो गया है। दूसरी लहर के बाद अभी भी ऑफिस पूरी तरह नहीं खुले हैं और अधिकतर लोग घर से काम कर रहे या फिर घर से ही काम करने के उपाय ढूंढ़ रहें हैं। ऐसे में सबसे ज्यादा जरूरी है। इंटरनेट की अच्छी स्पीड आना जिसे आप आपना काम बिना रूके कर सकें। ऐसे में वाई-फाई का स्पीड फास्ट होना बेहद जरूरी है।

क्योंकि वाईफाई स्लो होने के कारण आपके कई जरूरी काम रूक जाते हैं। ऑफिस ही नहीं, बल्कि आजकल बच्चें की क्लासेज भी ऑनलाइन चल रही हैं। इसके साथ घर में इंटरनेट का इस्तेमाल मनोरंजन के लिए या खुद को अपडेट करने के ले भी करते है। ऐसे में अगर आपका वाईफाई स्लो हो गया है तो आप परेशानी में आ जाते हैं। लेकिन यहां हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनका उपयोग कर आप वाईफाई की स्पीड को फास्ट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Birthday के दिन सभी को करने चाहिए ये 5 काम, मिलते हैं बहुत ही शुभ फल

Wifi की स्पीड करें सुपर फास्ट

इसके लिए सबसे पहले वाईफाई की स्पीड को चेक करना जरूरी है। ​इसके लिए आप स्पीड टेस्टिंग वेबसाइट speedtest.net या fast.com का उपयोग कर सकते हैं। यहां ऑटोमेटिकली आपके इंटरनेट की डाउनलोड और अपलोड स्पीड दिख जाएगी। अगर आपका इंटरनेट स्लो चलता है तो सबसे पहले आपको ये चेक करना चाहिए की कोई और तो कनेक्टेड नही है।

ज्यादा कनेक्शन होने के कारण भी सपीड काफी स्लो हो जाता है। अगर ज्यादा डिवाइसेज कनेक्टेड हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से बेहतर प्लान के बारे में पता करें जिसमें अधिक डिवाइस कनेक्ट किए जा सकें।

यह भी पढ़ें: ‘स्तनपान कराने वाली माताओं को बिना झिझक COVID-19 का टीका लगवाना चाहिए’

Related Articles