BJP में शामिल होंगे अमरिंदर सिंह? पंजाब के पूर्व CM कर सकते हैं PM मोदी से मुलाकात

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के गुरुवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने की संभावना है। अटकलें लगाई जा रही हैं कि अमरिंदर पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो सकते हैं। इससे पहले बुधवार को, अमरिंदर ने दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की, CM पद से इस्तीफा देने के बाद उनके भविष्य के कदम पर बातचीत शुरू हो गई।

जल्द हुई थी अमित शाह से मुलाकात

अमरिंदर सिंह  ने हालांकि कहा कि उन्होंने अमित शाह के आवास पर लंबे समय से चल रहे किसानों के आंदोलन पर चर्चा की। लगभग 45 मिनट तक चली अपनी बैठक के बाद, सिंह ने ट्वीट किया, “दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाहजी से मिले। कृषि कानूनों के खिलाफ लंबे समय से चल रहे किसानों के आंदोलन पर चर्चा की और उनसे कानूनों को निरस्त करने और MSP की गारंटी के साथ संकट को तत्काल हल करने का आग्रह किया।

हालाँकि, राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण बैठक, जो सिंह द्वारा मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा देने के कुछ दिनों बाद हुई, जिसमें कांग्रेस पर उन्हें अपमानित करने का आरोप लगाया गया था, पंजाब में चुनाव से पहले उनकी भविष्य की योजनाओं पर अटकलें लगाईं, राजनीतिक विश्लेषकों ने इसे एक संकेत के रूप में देखा कि सिंह की मांग हो सकती है।

यह भी पढ़ें: गन्ना किसानों की सुविधा हेतु घोषणा-पत्र भरने की बढ़ाई गई अन्तिम तिथि

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles