क्या आर्यन खान को मिलेगी जमानत? दोपहर 2:45 बजे कोर्ट का फैसला

नई दिल्ली: ड्रग-ऑन-क्रूज़ मामले में बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के 23 वर्षीय बेटे आर्यन खान द्वारा दायर जमानत याचिकाओं पर मुंबई की एक विशेष अदालत आज अपना आदेश सुनाएगी। दोपहर करीब 2:45 बजे कोर्ट का आदेश आने की उम्मीद है।

2 अक्टूबर को NCB ने किया था गिरफ़्तार

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के अधिकारियों ने 2 अक्टूबर को मुंबई क्रूज शिप पार्टी पर छापा मारने के कुछ घंटे बाद आर्यन खान को गिरफ्तार कर लिया था। उसके दोस्त अरबाज मर्चेंट सहित सात अन्य को 3 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था। वह 8 अक्टूबर से मुंबई की आर्थर रोड जेल में है और उससे पहले कुछ समय के लिए एनसीबी की हिरासत में था।

नशीली दवाओं के विरोधी एजेंसी ने अदालत में दावा किया है कि आर्यन खान ड्रग्स का नियमित उपभोक्ता है, यह कहते हुए कि “यह महात्मा गांधी की भूमि है यह (नशीली दवाओं) का दुरुपयोग युवा लड़कों को प्रभावित कर रहा है”। आर्यन खान के वकीलों ने इस तथ्य को रेखांकित किया कि NCB को उनके मुवक्किल पर कोई ड्रग्स या ऐसा कोई सबूत नहीं मिला था जिससे पता चलता हो कि वह प्रतिबंधित पदार्थों का उपयोग करने वाला था।

हालांकि, NCB का कहना है कि स्टार बेटे की व्हाट्सएप चैट से उसके एक अंतरराष्ट्रीय कार्टेल से संबंध और इस तथ्य का पता चलता है कि वह नियमित रूप से ड्रग्स लेता था। जवाब में, वरिष्ठ अधिवक्ता अमित देसाई ने आर्यन खान के लिए बहस करते हुए कहा कि एजेंसी जिस व्हाट्सएप चैट पर बहुत अधिक भरोसा कर रही थी, वह आज जिस तरह की भाषा का उपयोग करती है, उसे देखते हुए अक्सर संदिग्ध लग सकती है।

उन्होंने कहा,”कृपया एक और वास्तविकता को ध्यान में रखें। आज की पीढ़ी के पास संचार का एक साधन है, जो अंग्रेजी है … रानी की अंग्रेजी नहीं। कभी-कभी इसे पुरानी पीढ़ी यातना कहती है। जिस तरह से वे संवाद करते हैं वह बहुत अलग है।”

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 2 आतंकवादी ढेर

Related Articles